क्या सच में हुई थी रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच में जबरदस्त लड़ाई? जानें क्या कहा पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या सच में हुई थी रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच में जबरदस्त लड़ाई? जानें क्या कहा पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने

आर श्रीधर ने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया कि इससे पहले रोहित और कोहली के बीच में चीजें और बुरी होती रवि शास्त्री ने दोनों को अपने पास बुलाया और परिस्थिति को सही किया।

Virat Kohli and Rohit Sharma (Pic Source-Twitter)
Virat Kohli and Rohit Sharma (Pic Source-Twitter)

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के दो सबसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। यह दोनों 2008 से भारतीय टीम में एक साथ खेल रहे हैं और दोनों के ही कई फैंस हैं। विराट और रोहित ने साथ मिलकर भारतीय टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है और कई महत्वपूर्ण साझेदारी भी की हैं।

आज भी तमाम फैंस यही दुआ करते हैं कि यह दोनों बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाए और भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाए। विरोधी टीम भी जल्द से जल्द विराट और रोहित का विकेट अपने नाम करना चाहती हैं। कुछ समय पहले ऐसी अफवाह सामने आई थी कि कोहली और रोहित के बीच में किसी चीज को लेकर झगड़ा हो गया है और इसी वजह से दोनों आपस में बात नहीं कर रहे हैं।

लेकिन तब काफी लोगों का यही सवाल था कि क्या यह सच है? सोशल मीडिया पर तमाम लोग अपने-अपने तरीके से अफवाह पर टिप्पणी कर रहे थे। कुछ का कहना था कि हां दोनों के बीच में किसी चीज को लेकर बहस हुई है। वहीं कुछ लोगों ने उसको झूठा कहा। इस चीज को लेकर भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बड़ा बयान दिया है।

आर श्रीधर ने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया कि इससे पहले रोहित और कोहली के बीच में चीजें और बुरी होती रवि शास्त्री ने दोनों को अपने पास बुलाया और परिस्थिति को सही किया।

हमें यह पता चला कि वहां पर रोहित का कैंप है और विराट का कैंप है: आर श्रीधर

आर श्रीधर ने ‘Coaching Beyond’ में लिखा कि, ‘2019 वर्ल्ड कप के बाद इस बात को लेकर काफी बयान दिए जा रहे थे कि ड्रेसिंग रूम में चीजें सही नहीं चल रही है। ये सब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा चुके सेमीफाइनल के बाद हुआ। हमें यह सूचना मिली कि वहां पर रोहित कैंप है और विराट कैंप, और किसी ने दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है। परिस्थिति और खराब होती जा रही थी।

वर्ल्ड कप के 10 दिन बाद हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली जो संयुक्त राज्य में हुई। सबसे पहली चीज रवि शास्त्री ने जो किया वो यह था कि उन्होंने विराट और रोहित को अपने रूम में बुलाया और उनसे भारतीय क्रिकेट को लेकर काफी लंबी बातचीत की। रवि शास्त्री ने कहा कि, ‘सोशल मीडिया में जो हुआ वो सब ठीक है लेकिन आप दोनों टीम के सबसे सीनियर क्रिकेटर हैं। आपको यह सब रोकना पड़ेगा। मैं चाहता हूं कि आप दोनों यह सब भूल जाए और एक नई शुरुआत करें।’

शास्त्री के इस बयान के बाद रोहित और कोहली ने चीजों को एक नई तरीके से शुरू किया। चीजें और खराब हो सकती थी लेकिन शास्त्री ने ऐसा नहीं होने दिया और उन्होंने परिस्थिति को काफी अच्छी तरह से संभाला।

आर श्रीधर ने आगे कहा कि, ‘ आप लोगों ने देखा होगा कि उसके बाद चीजें और बेहतर होती चली गई। रवि के इस हरकत की वजह से दोनों खिलाड़ियों के बीच में चीज़ें अच्छी हो गई। उन्होंने बिल्कुल भी समय खराब नहीं किया और परिस्थिति को बेहतर करने में लग गए। विराट और रोहित ने भी रवि शास्त्री की बात मानी और सब चीजों को बुलाकर उन्होंने टीम को पहले रखा।’