टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के कुछ मैचों में फिटनेस की समस्या के चलते बाहर रह सकते हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के कुछ मैचों में फिटनेस की समस्या के चलते बाहर रह सकते हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन

इंग्लैंड के खिलाफ 20 अक्टूबर को हुए अभ्यास मैच में भी केन विलियमसन खेलने नहीं उतरे थे।

Kane Williamson. (Photo source: Getty Images)
Kane Williamson. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मैच शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है, उससे पहले न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कप्तान केन विलियमसन की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। कीवी कोच ने अपने बयान में कहा कि कप्तान केन इस मेगा इवेंट में एल्बो इंजरी के चलते कुछ मैचों में नहीं खेलते हुए दिख सकते हैं। इससे पहले 20 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी कीवी कप्तान केन ने हिस्सा नहीं लिया था।

सुपर-12 में न्यूजीलैंड की टीम को अपना पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। स्टीड ने अपने बयान में कहा कि, विलियमसन का इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में ना खेलना उनकी फिटनेस को देखते हुए फैसला था। हमें विश्वास है कि यदि उन्हें पर्याप्त समय मिल जाता है, तो वह पूरी तरह फिट भी हो सकते हैं। लेकिन ऐसी भी संभावना है कि वह कुछ मैचों में खेलते हुए भी ना दिखें।

स्टीड ने अपने बयान में आगे कहा कि, केन हमारे सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह गेंद को काफी शानदार तरीके से हिट करते हैं और उसी तरह तैयारी करते हुए भी दिखाई देते हैं। लेकिन उनके ना होने की स्थिति में भी हम सही संतुलन की तलाश कर रहे हैं, जिससे तैयारी और भी पुख्ता की जा सके।

टीम 5 गेंदबाजों के साथ उतरेगी मैदान में

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम संतुलन को लेकर न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम 5 गेंदों के साथ मैदान में उतरेगी जिसमें 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर शामिल होंगे। लेकिन इसके अलावा हम हालात के अनुसार भी अपनी अंतिम एकादश को लेकर फैसला लेंगे।

गैरी स्टीड ने कहा कि, हम 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ उतरने के बारे में विचार कर रहे हैं। हमारा संतुलन उससे काफी बेहतर दिखाई देता है, जो यहां के हालात के अनुसार भी सबसे सही है।

पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच को लेकर कीवी टीम के मुख्य कोच स्टीड ने कहा कि, हम शारजाह में होने वाले इस मैच को लेकर देखेंगे कि क्या हमें कुछ अलग करने की जरूरत है कि नहीं क्योंकि वहां की पिच का बर्ताव थोड़ा सा अलग देखने को मिल रहा हैष लेकिन सबसे पहले हम मैच की सुबह अपने खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी ध्यान देंगे जिसमें उम्मीद है कि कोई चोटिल ना हो।