बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी आईपीएल में भी नजरें - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी आईपीएल में भी नजरें

Andrew Tye
(Photo by Paul Kane/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग का 4 फरवरी को समापन हो गया जिसमे एडिलेड स्ट्राइकर्स ने इस होबार्ट हरिकेंस को फाइनल मैच में हराकर इस खिताब को पहली बार अपने नाम पर कर लिया. स्ट्राइकर्स टीम की कमान युवा बल्लेबाज ट्रेविस हेड पर थी जिन्होंने टीम को इस पूरे टूर्नामेंट में हमेशा आगे रखा लेकिन भारत में भी इस लीग में सभी की नजरे थी जिसमे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली सभी टीम अपने खिलाड़ियों पर नजर रखे हुयीं थी कि वे कैसा प्रदर्शन कर रहे है ताकि आईपीएल में उनका उपयोग उसी अनुसार किया जा सके.

पिछले हफ्ते हुयीं आईपीएल नीलामी के दौरान काफी सारे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आईपीएल में पहली बार खेलने का मौका मिल रहा है जिसमे कुछ खिलाड़ियों को काफी अच्छे पैसे इस नीलामी के दौरान मिले है और इसी कारण आईपीएल के दौरान इन सभी पर सबकी नजरे रहने वाली है.

पांच ऐसे बिग बैश खिलाड़ी जो इस बार आईपीएल में भी अपना कमाल दिखा सकते है :

1) डी आर्के शोर्ट (राजस्थान रॉयल्स)

D'Arcy Short
(Photo by Chris Hyde/Getty Images)

डी आर्के शोर्ट इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस बार बिग बैश लीग में काफी सुर्खियाँ बटोरी है. होबार्ट हरिकेंस से 11 मैच खेलने वाले इस बल्लेबाज ने 57.20 के औसत से 572 रन बनाएं और वो भी 148.57 के स्ट्राइक रेट से इस दौरान इस खिलाड़ी ने चार अर्धशतक और एक शतक भी लगाया. राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को लेने के लिए 3.4 करोड़ रुपये खर्च कर दिए और उन्हें इस बात का भरोसा है कि जिस तरह से बिग बैश लीग में इस खिलाड़ी ने सभी को प्रभावित किया है वैसे ही आईपीएल में करेगा.