आईपीएल के तीन बड़े विवाद जिसने सभी फैंस को झकझोर कर रख दिया था - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के तीन बड़े विवाद जिसने सभी फैंस को झकझोर कर रख दिया था

आईपीएल के ये तीन बड़े विवाद जो आज भी सबके जहन में ताजा है।

Harbhajan Singh and Sreesanth. (Photo via Getty Images)
Harbhajan Singh and Sreesanth. (Photo via Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जिसे भारत के क्रिकेट त्योहार के रूप में मनाया जाता है। हर साल लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस लीग में हर खिलाड़ी अपना जौहर दिखाने को बेताब रहता है। मनोरंजन के साथ-साथ आईपीएल में एक से बढ़ कर एक विवाद होते रहे हैं। इस लीग का विवाद से गहरा नाता रहा है। मैदान के अंदर हो या बाहर, अक्सर कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसने जमकर सुर्खियां बटोरी।

आईपीएल के अब तक 13 सीजन खेले जा चुके हैं और इस साल इस लीग का 14वां संस्करण खेला जा रहा है। अब तक खेले गए हर सीजन में कुछ ना कुछ ऐसा जरूर हुआ है जिसे किसी भी फैन को भूलना बेहद मुश्किल होगा। आज हम बात करेंगे ऐसे ही कुछ विवादों पर जिसे फैंस आज तक भूल नहीं पाए हैं।

3. जब एक थप्पड़ ने पूरे आईपीएल को हिला कर रख दिया था

Harbhajan Singh and Sreesanth. (Photo via Getty Images)
Harbhajan Singh and Sreesanth. (Photo via Getty Images)

आईपीएल का पहला विवाद 2008 में पहले ही सीजन में हुआ था जब दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने श्रीसंथ को थप्पड़ जड़ दिया था। पहले सीजन के इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के सामने हार का सामना करना पड़ा था। श्रीसंथ पंजाब के लिए खेल रहे थे वहीं हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस की टीम की ओर से खेल रहे थे।

श्रीसंथ ने हाल ही में इसको लेकर खुलासा किया था और बताया कि उन्होंने हरभजन को ऐसा क्या कहा था? श्रीसंथ ने हरभजन को मैच के बाद पंजाब बॉम्बे को हराएंगे, पंजाब बॉम्बे को हराएंगे ऐसा कहा था ये सुनकर भज्जी को गुस्सा आया और उन्होंने श्रीसंथ को चांटा जड़ दिया। हरभजन को ये चांटा बहुत भारी पड़ा क्योंकि इसके बाद उन्हें लीग के सभी मैचों से बाहर कर दिया गया था, साथ ही उनको अपनी फीस (3.75 करोड़ रुपये) भी नहीं मिली थी।