इन 5 खिलाड़ियों को भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह मौका दिया जा सकता है - क्रिकट्रैकर हिंदी

इन 5 खिलाड़ियों को भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह मौका दिया जा सकता है

लगातर दो साल से बल्ले से फ्लॉप चल रहे हैं चेतेश्वर पुजारा।

Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Getty Images)

चेतेश्वर पुजारा एक वक़्त तक टीम इंडिया के टेस्ट टीम की रीढ़ की हड्डी हुआ करते थे लेकिन आज वो टीम की कमजोरी बन चुके हैं। पुजारा का बल्ला अब पिछले कुछ सालों से बिल्कुल खामोश हो चुका है। पिछले दो साल से चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है और अब उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनके फैंस टीम में होने पर सवाल उठा रहे हैं।

उनका आखिरी शतक 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में आया था जहां उन्होंने 193 रनों की शानदार पारी खेली थी। उसके बाद से पुजारा अब तक टेस्ट मैच में 38 पारियां खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने नौ अर्धशतक बनाए लेकिन उसको शतक में नहीं बदल पाए हैं। इस दौरान पुजारा का औसत 30 से भी नीचे का रहा है। पुजारा ने पिछले 10 टेस्ट मैचों में 108 रन बनाए हैं जो टीम के लिए बेहद चिंता का विषय है। उनके इस फॉर्म को देखते हुए कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट निश्चित रूप से पुजारा का बेहतर विकल्प ढूंढने का प्रयास करेगी।

ये हैं वो खिलाड़ी जो नंबर तीन पर ले सकते हैं पुजारा की जगह

5. शेल्डन जैक्सन

Sheldon Jackson. (Photo Source: Instagram)
Sheldon Jackson. (Photo Source: Instagram)

शेल्डन जैक्सन ने पिछले दो सालों में घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। 34 वर्षीय जैक्सन पिछले दो साल से रणजी सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं की नजर में बने हुए हैं। शेल्डन पिछले दो सालों से सौराष्ट्र के लिए रणजी क्रिक्रेट के हर सीजन में 800 रनों से अधिक बना रहें हैं और उन्होंने टीम इंडिया में दस्तक देने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है।

शेल्डन जैक्सन ने 76 फर्स्ट क्लास मैच में 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 49 से भी अधिक की औसत से रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 19 शतक है जिसमें उनका सर्वधिक स्कोर 186 रहा है। शेल्डन अधिकतर अपनी स्टेट टीम के लिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, आने वाले वक्त में वो भारत के लिए टॉप आर्डर में अपना योगदान देते हुए दिख सकते हैं।