एक बार फिर नाजुक साबित हुई पुजारा नामक 'दीवार' - क्रिकट्रैकर हिंदी

एक बार फिर नाजुक साबित हुई पुजारा नामक ‘दीवार’

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में लंच तक भारत का स्कोर 53/3 है।

Cheteshwar Pujara. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा जब भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली पीठ में दर्द के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गए। विराट की गैर-मौजदूगी में केएल राहुल मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच के तरह इस मैच में भी टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन उसमें अधिक सफल नहीं हो सके। दोनों ने पहले सत्र के पहले घंटे में संभल कर बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

इसके बाद मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कप्तान केएल राहुल का साथ देने के लिए क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा आए और दोनों ने भारतीय पारी को आगे ले जाने की कोशिश की लेकिन 49 के कुल स्कोर पर पुजारा भी आउट हो गए।

3 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा ओलिवियर की गेंद पर तेंबा बवुमा को कैच थमा बैठे। और एक बार फिर फैंस उनकी बल्लेबाजी से बेहद निराश हुए। उनके आउट होते ही फैंस सोशल मीडिया पर गुस्से में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे। कई फैंस का मानना है कि ये पुजारा का फेयरवेल मैच है और इस टेस्ट मैच के बाद वो शायद भारत के लिए खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

दो सालों से नहीं निकला है पुजारा के वाले से शतक

चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से आखिरी शतक 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था। उस मैच में उन्होंने 193 रनों की पारी खेली थी उसके बाद पुजारा एक भी शतक नहीं बना पाए हैं। हालांकि 2021 में इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट मैच में उन्होंने 91 रनों की पारी जरूर खेली थी लेकिन वहां वो नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए थे।

पुजारा के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन