विराट और मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी, मुंबई को मिला 166 रनों का लक्ष्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट और मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी, मुंबई को मिला 166 रनों का लक्ष्य

विराट कोहली ने इस मैच में खेली अर्धशतकीय पारी, बनाये 51 रन।

Virat Kohli. (Photo via IPL/BCCI)
Virat Kohli. (Photo via IPL/BCCI)

आईपीएल के 39वें लीग मैच में आज कोहली की टोली (RCB) और रोहित की पलटन (MI) आमने सामने है। इस फेज में दोनों ही टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। यूएई वाले फेज में मुंबई और बैंगलोर दो दो मुकाबले खेल चुके हैं और दोनों ही टीम को उस मैचों में हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के लिए राहत की बात ये रही कि इस मैच में उनके स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में वापस आ गए। इसके अलावा बैंगलोर की टीम इस मुकाबले में तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने बनाये 165 रन

पहले बल्लेबाजी करने आई RCB की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। पारी के दूसरे ही ओवर में इस सीजन के उनके सबसे सफल बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल बिना खाता खोले बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। इसी बीच विराट कोहली ने मैच के दौरान एक और कीर्तिमान अपने नाम किया और टी-20 में 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आज शुरू से ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने केएस भारत के साथ मिलकर 68 रनों की साझेदारी की। उसके बाद मैक्सवेल के साथ उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया और 51 रनों की साझेदारी की। इस बीच विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 51 रन के निजी स्कोर पर एडम मिल्ने का शिकार बने। इसके बाद मैक्सवेल आखिरी के ओवर के  पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखे और जमकर चौके-छक्के लगाए और 37 गेंदों में 56 रन बनाए।

हालांकि, अंत के ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की। 19वें ओवर में बुमराह ने दो विकेट लेकर आरसीबी की रन गति पर लगाम लगाया वहीं पारी के आखिरी ओवर में बोल्ट ने मात्र 3 रन देकर एक विकेट लिया और बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 165 रन बनाने में कामयाब रही। मुंबई के तरफ से सबसे सफल जसप्रीत बुमराह रहे और उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए।

यहां देखिए सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रिया: