आखिर क्यों अब पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड टीम को लेकर शाहिद अफरीदी ने कह दी यह बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों अब पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड टीम को लेकर शाहिद अफरीदी ने कह दी यह बड़ी बात

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अपना पहला मैच भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगी।

Shahid Afridi
Shahid Afridi. (Photo Source: Facebook/Shahid Afridi)

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान की टीम से खुश नहीं है। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच किया जाएगा। पाकिस्तान की टीम को लेकर अफरीदी ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कुछ खिलाड़ियों को टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया है।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए अफरीदी ने कहा कि “मुझे नहीं पता कि कुछ खिलाड़ियों को चुना गया और कुछ को क्यों छोड़ दिया गया है। जहां तक मुझे पता है आप वर्ल्ड कप से पहले टीम में बदलाव कर सकते हैं मेरी व्यक्तिगत राय यही है कि ये सही टीम नहीं है। इसमें आदर्श रूप से दो तीन बदलाव होने चाहिए थे। जाहिर तौर पर मैं इस टीम से खुश नहीं हूं और लेकिन ये हमारी टीम है इसलिए हमें वर्ल्ड कप में अपने देश का समर्थन करना होगा।

पाकिस्तान की टीम में इस वर्ल्ड कप के लिए सरफराज खान, शोएब मालिक, फखर जमान जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। जिसको लेकर कुछ पूर्व खिलाड़ी पहले ही अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा की PCB 10 अक्टूबर से पहले टीम में कुछ बदलाव करती है या नहीं।

टीम में नए कोच को शामिल करने को लेकर अफरीदी की राय

शाहिद अफरीदी का मानना है कि नए कोच को लेकर मैनेजमेंट को वर्ल्ड कप के बाद निर्णय लेना चाहिए था। अपनी बातचीत में उन्होने इसको लेकर कहा कि “मुझे नहीं लगता कि टी-20 वर्ल्ड कप में नए कोच के आने से कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा। नए कोच को लेकर फैसला वर्ल्ड कप के बाद किया जाना चाहिए था।”

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वाकर यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नन फिलेंडर को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में बतौर कोच शामिल किया गया है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्‍तान), शादाब खान (उप-कप्‍तान), आसिफ अली, आजम खान (विकेटकीपर), हैरिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्‍मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मकसूद।

रिजर्व – फखर जमान, शाहनवाज दहानी और उस्‍मान कादिर