सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद शोएब अख्तर ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद शोएब अख्तर ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर दी यह प्रतिक्रिया

सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था।

Shoaib Akhtar and Babar Azam
Shoaib Akhtar and Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी अपनी कप्तानी के शुरुआती दिनों में हैं। उनका मानना है टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के दौरान बाबर टीम को एकजुट नहीं कर सके थे।

46 वर्षीय तेज गेंदबाज ने सेमीफाइनल मैच में परिपक्वता, अनुभव और शांत रहने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी प्रशंसा की। शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान ऑस्ट्रेलियाई टीम से डरा नहीं बल्कि अंत में घबरा गया। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुद्दे को लेकर खुलकर बात की है।

बाबर आजम की कप्तानी को लेकर शोएब अख्तर ने क्या कहा?

अख्तर ने कहा कि,  “आपको यहां इस बात से सहमत होना होगा कि हमारा (पाकिस्तान) कप्तान युवा और नया है और वह अंत में टीम को और खुद को अच्छे से संभाल नहीं सके। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया एक परिपक्व टीम है और वहां उन्होंने अपने अनुभव का इस्तेमाल बेहतर तरीके से किया। हालांकि, पाकिस्तानी टीम डरी नहीं लेकिन अंत में घबरा गई।”

अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान को यह टी-20 वर्ल्ड कप जीतना चाहिए था क्योंकि टीम को इससे बेहतर मौका अब शायद ही कभी मिलेगा। उन्होंने कहा कि, “वह (बाबर आजम) एक नया कप्तान है। 6 में से 5 मैच जीतने के बाद मुझे लगा कि यह पाकिस्तान का वर्ल्ड कप है। हमें ऐसा आसान मौका फिर कभी नहीं मिलेगा। हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन जीत बेहतर टीम को मिली।”

सेमीफाइनल से पहले बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम शानदार फॉर्म में थी। टूर्नामेंट के सुपर 12 मुकाबलों में सभी मैच जीतने वाली एकमात्र टीम थी। लेकिन सेमीफाइनल मैच में पाक टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया के हाथों उन्हें पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब 14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।