in

सीएसके टीम से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद, ये 3 खिलाड़ी कप्तानी संभालने के प्रबल दावेदार

शुरुआत के 8 सीज़न मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाला यह बल्लेबाज़ सीएसके टीम के लिए काफी लकी साबित हुआ है।

MS Dhoni CSK
CSK skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल शुरु होने का इंतज़ार अब हर किसी को है। मार्च में इस टूर्नामेंट का सबको बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल को लेकर भारत में तैयारियां शुरु होने लगी हैं। आईपीएल का आगाज़ 23 मार्च को होगा। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमें काफी मजबूत नज़र आ रही हैं।

अगर आंकड़ों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से काफी भारी है। इसके पीछे कई बड़े कारण हैं। सबसे बड़ा प्रमुख कारण सीएसके टीम के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा बेहतरीन खिलाड़ी कप्तान के रूप में मौजूद है। हालांकि अगर महेंद्र सिंह धोनी आने वाले समय में टीम से रिटायरमेंट लेते हैं तो ऐसे में टीम का नेतृत्व कौन करने में सक्षम हैं। तीन खिलाड़ी हैं जो महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं।

1- सुरेश रैना

Suresh Raina
Suresh Raina of CSK. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया में भले ही यूपी के इस बल्लेबाज़ को स्थान नहीं मिल रहा हो, लेकिन आईपीएल में सुरैश रैना को उनकी बेहतरीन बल्लेबाज़ी के लिए मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है। मौजूदा समय में यह खिलाड़ी सीएसके टीम का वाइस कैप्टन भी है। सुरैश रैना गुजरात लॉयंस टीम के भी कप्तान रह चुके हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी को टीम की कप्तानी का काफी तर्जुबा है।

2- फाफ डुप्लेसी

Faf du Plessis CSK
Faf du Plessis CSK. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान डुप्लेसी महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के लिए टीम के बेहतरीन कप्तान हो सकते हैं। साल 2012 में सीएसके टीम की जर्सी पहनने वाले डुप्लेसी लगातार सीएसके टीम का हिस्सा हर आईपीएल में रहे हैं।

इसके साथ ही यह बल्लेबाज़ टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाता है। जिससे टीम काफी मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। डुप्लेसी महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं।

3- अंबाती रायडू

Ambati Rayudu
Ambati Rayudu of Chennai Super Kings celebrates his half-century. (Photo by IANS)

शुरुआत के 8 सीज़न मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाला यह बल्लेबाज़ सीएसके टीम के लिए काफी लकी साबित हुआ है। अंबाती रायडू तीन सालों से सीएसके टीम की ओर से खेल रहे हैं।

बता दें कि अंबाती रायडू ने पिछले सीज़न टीम इंडिया के लिए काफी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है। उन्होंने 43 के औसत से 602 रन बनाए थे और टीम को फाइनल जीताने में अहम भूमिका निभाई थी।

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से बाहर, वर्ल्ड कप से पहले आई यह बुरी ख़बर

Shreyas Iyer inspires India A to victory. (Photo Source: Twitter)

टी20 में श्रेयस अय्यर का धमाका, 55 गेंदों में ठोक डाले 147 रन