मैच जीतने के लिए बेईमानी पर उतारू हुआ बल्लेबाज, अंपायर ने दी पूरी टीम को सजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैच जीतने के लिए बेईमानी पर उतारू हुआ बल्लेबाज, अंपायर ने दी पूरी टीम को सजा

होबार्ट हरिकेन को इस मैच में 24 रनों से मिली जीत।

Tim David. (Photo Source: Twitter)
Tim David. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट में निष्पक्ष खेल होना बेहद महत्वपूर्ण है। लेकिन होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्टार्स के बीच बिग बैश लीग (BBL) के मुकाबले में, सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड ने एक ऐसी गलती की, जो अंपायर के मुताबिक जान-बूझकर की गई थी। और जब अंपायर ने टिम डेविड की उस गलती पकड़ी तो सजा सिर्फ उन्हें नहीं बल्कि पूरी होबार्ट हरिकेन टीम को मिली।

बता दें कि मैच में पहले होबार्ट हरिकेन ने बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। होबार्ट की ओर से सबसे ज्यादा 67 रन बेन मैक्डरमॉट ने बनाए। इसके अलावा मैथ्यू वेड ने 39 रन की पारी खेली। जबकि गलती करने वाले बल्लेबाज टिम डेविड 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

आखिर टिम डेविड ने ऐसी क्या गलती की ?

दरअसल, ये घटना होबार्ट की पारी के 20वें ओवर में घटी। इस ओवर की 5वीं गेंद पर मेलबर्न के गेंदबाज ब्रॉडी काउच ने यॉर्कर डाला। इस गेंद पर डेविड ने 2 रन लेने की कोशिश की और  इस चक्कर में वो एक रन शॉर्ट भागे। अंत में इस गलती का अंजाम ये हुआ कि टीम को 5 रन का नुकसान उठाना पड़ा। यानी मेलबर्न की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनके स्कोर में 5 रन पहले ही पांच रन जुड़ चुके थे।

यहां देखिए टिम डेविड वह वीडियो

181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से जो क्लार्क ने 40 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। उसके अलावा हिल्टन कार्टराइट 26 और जो बर्न्स 22 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन इस मैच में बेहद फ्लॉप रहा, वह 9 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। खेले गए पांच मैचों में मेलबर्न स्टार्स की ये तीसरी हार है और उनकी टीम नीचे से दूसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं होबार्ट हरिकेन की टीम 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।