'वो सिर्फ मेरी वजह से शतक लगा पाया'- इफ्तिखार अहमद की पारी का सारा श्रेय बाबर आजम ले गए - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वो सिर्फ मेरी वजह से शतक लगा पाया’- इफ्तिखार अहमद की पारी का सारा श्रेय बाबर आजम ले गए

नेपाल के खिलाफ मैच में बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने खेली शतकीय पारी।

Babar Azam and Iftikhar Ahmed (Photo Source: Getty Images)
Babar Azam and Iftikhar Ahmed (Photo Source: Getty Images)

बुधवार, 30 अगस्त को मुल्तान में एशिया कप 2023 के शुरुआती मैच में पाकिस्तान और नेपाल की टीम आमने-सामने थी। इस मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फखर जमान और इमाम-उल-हक की सलामी जोड़ी को मुल्तान की उस धीमी पिच पर संघर्ष करना पड़ा। 25 के स्कोर तक टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

हालांकि दो विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बीच चौथे विकेट के लिए 86 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। इसके बाद फिर मोहम्मद रिजवान और सलमान अली आगा जल्द ही आउट हो गए। उनके जाने के बाद इफ्तिखार अहमद बाबर के साथ देने क्रीज पर आए और उन्होंने 214 रन की साझेदारी कर नेपाल को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया।

इफ्तिखार ने शानदार पारी खेली- बाबर आजम

इसी बीच इफ्तिखार की बल्लेबाजी और उस साझेदारी को लेकर प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, “जब मैं अंदर गया तो गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं आ रही थी, इसलिए मैं रिजवान के साथ पारी बनाने की कोशिश कर रहा था। फिर हमारा एक अलग दौर था, कभी रिज़वान ने मुझे भरोसा दिया, कभी मैंने उसे भरोसा दिया।”

पाक कप्तान ने आगे कहा कि, इफ्तिखार ने भी आते ही शानदार पारी खेली। जब वह अंदर आए तो मैंने उनसे अपना स्वाभाविक खेल खेलने को कहा और 2-3 चौकों के बाद वह सहज दिख रहे थे।” आपको बता दें कि, बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 2 सितंबर को पल्लेकेले खेला जाएगा। पाकिस्तान के करिश्माई बल्लेबाज को लगा कि नेपाल के खिलाफ जीत से उनकी टीम के प्लेयर का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

बाबर आजम ने कहा कि, “यह जीत हमें आत्मविश्वास देगी, भारत-पाकिस्तान मैच हमेशा हाई इंटेंसिटी वाले मैच होंगे, हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करेंगे।” उस मैच में जहां भारत कड़ी चुनौती पेशकरना चाहेगा, वहीं जीत के साथ टूर्नामेंट का शुरुआत करना पाकिस्तान के लिए अच्छा संकेत हो सकता है। वे हाल के दिनों में अच्छी फॉर्म में हैं। इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी टीम को अपने बयान से डराने की कोशिश कर रहे हैं मोहम्मद कैफ

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत