"मुंबई के Crowd को 'Behave' इसलिए बोला था क्योंकि वो...."- हार्दिक पांड्या को लेकर संजय मांजरेकर ने कही बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

“मुंबई के Crowd को ‘Behave’ इसलिए बोला था क्योंकि वो….”- हार्दिक पांड्या को लेकर संजय मांजरेकर ने कही बड़ी बात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 8 मैचों में 11 विकेट लिए हैं, वहीं 6 पारियों में 144 रन बनाए हैं।

Sanjay Manjrekar & Hardik Pandya (Photo Source: X/Twitter)
Sanjay Manjrekar & Hardik Pandya (Photo Source: X/Twitter)

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए अपना बड़ा योगदान दिया है। फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में 15 रन डिफेंड कर टीम को 7 रन से जीत दिलाई। उन्होंने अपने 3 ओवर के स्पैल 3 विकेट चटकाए, जिसमें हेनरिक क्लासेन (52) और डेविड मिलर (21) का विकेट भी शामिल है।

हार्दिक पांड्या को पिछले 6 महीनों से काफी ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2024 में जब वह रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे, तब फैंस ने उनके खिलाफ हूटिंग की थी।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान वानखेड़े में फैंस की यह हरकत देखकर टॉस के दौरान कमेंटेटर संजय मांजरेकर काफी ज्यादा भड़क गए थे, और उन्होंने फैंस को ठीक से ‘Behave’ करने के लिए कहा था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की जीत के बाद आईपीएल के उस घटने को याद करते हुए संजय मांजरेकर ने बड़ा बयान दिया है।

हार्दिक पांड्या बड़े स्टेज का खिलाड़ी है- संजय मांजेरकर

आईपीएल के उस घटने को याद करते हुए संजय मांजरेकर ने बताया कि उन्होंने फैंस को ‘Behave’ करने के लिए इसलिए कहा था क्योंकि उन्हें पता है कि हार्दिक पांड्या बड़े मैचों के बड़े खिलाड़ी है। संजय मांजरेकर ने ESPNCricinfo पर बात करते हुए कहा,

हार्दिक पंड्या के लिए क्या बदलाव है। आईपीएल में, लोग उसका मजाक उड़ा रहे थे और उसकी हूटिंग कर रहे थे और मैंने उनसे कहा कि वे अच्छा व्यवहार करें क्योंकि वह एक बड़े स्टेज के खिलाड़ी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर हार्दिक पांड्या ने भारत को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है। संजय मांजरेकर का कहना है कि जब हार्दिक आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए तो सेफ फील हुआ था। मांजरेकर ने आगे कहा,

हमने अनगिनत बार हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर और अंत में रबाडा के विकेट देखे हैं, इसलिए वह एक चैंपियन थे और उन्हें बड़े मंच पर फलते-फूलते देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। यहां तक ​​कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी वह आए और 13 गेंदों में 23 रन बनाकर भारत को कुछ उम्मीद दी। तो वह यही हैं, जब वह आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए तो आपको सुरक्षित महसूस हुआ, वह घबराने वाले नहीं थे, वह समझदारी से गेंदबाजी करने वाले थे। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 8 मैचों में 11 विकेट लिए हैं, वहीं 6 पारियों में 144 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है, जो उन्होंने सुपर-8 मुकाबले के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।

close whatsapp