टीम इंडिया को शाहीन अफरीदी की याद दिलाएगा न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया को शाहीन अफरीदी की याद दिलाएगा न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज

ट्रेंट बोल्ट और शाहीन अफरीदी दोनों ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।

Trent Boult
Trent Boult. (Photo Source: Twitter)

न्यूजीलैंड और भारत इस टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में एक-दूसरे से 31 अक्टूबर को भिड़ेंगी। दोनों ही टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हारकर इस मुकाबले में खेलने के लिए उतरेंगी। पिछले मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी, वहीं न्यूजीलैंड के पास भी शानदार पेसर्स हैं। अब कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पाकिस्तानी सनसनी शाहीन अफरीदी को मैच से पहले याद किया है।

शाहीन अफरीदी ने भारत के दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और केएल राहुल को जल्दी पवेलियन भेज दिया था। वहीं, अपने स्पेल के आखिरी ओवर में उन्होंने कप्तान विराट कोहली का बड़ा विकेट अपने नाम किया था। उनके इसी प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम उस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और पाकिस्तान ने 10 विकेट से बड़ी जीत अर्जित की थी।

ट्रेंट बोल्ट ने भारत को दबाव में लाने की कोशिश की

भारतीय टीम के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले ट्रेंट बोल्ट ने कहा, “मेरा प्रदर्शन इसी बात पर निर्भर करता है मुझे गेंदबाजी कब मिलती है। मुझे टीम के प्लान के बारे में नहीं पता है कि कौन-सा गेंदबाज कब गेंदबाजी करेगा। शाहीन ने भारत के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की थी, वह काफी शानदार था। हमारा फोकस शुरुआत में विकेट लेने पर होगा। उम्मीद है कि शाहीन ने जिस तरह उस मैच में भारत के खिलाफ किया, मैं भी वह करने में कामयाब हो पाऊंगा।”

बोल्ट ने अपने बातचीत में आगे कहा कि दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर यहां पहुंची हैं, जिसके कारण दोनों की नजरें अब जीत पर होगी। बोल्ट ने कहा, “हम जो भी चीज पहले करते आए हैं, उसे बेहतर तरीके से करना होगा। भारत हमेशा कई चुनौतियां लेकर आता है। लेकिन हमारी नजर इसी पर होगी कि अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें जल्दी आउट करें, वहीं अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें बड़ा लक्ष्य दें।”