हर्षल पटेल की गेंदबाजी के आगे ढेर हुए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी तो सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी आई प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

हर्षल पटेल की गेंदबाजी के आगे ढेर हुए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी तो सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी आई प्रतिक्रिया

हर्षल पटेल IPL 2021 के सीजन में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने।

Harshal Patel (Photo via IPL/BCCI)
Harshal Patel (Photo via IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने फेज-2 में अपनी लगातार 2 हार के सिलसिले को खत्म करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 54 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के साथ सीजन में शानदार वापसी की है। इस मैच में बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 165 रन बनाए थे। जिसके बाद हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी के चलते RCB की टीम ने इस मैच को आसानी से अपने नाम किया।

कोहली और मैक्सवेल का दिखा शो

मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद उन्हें जल्द ही देवदत्त पद्दीकल का विकेट हासिल हो गया। यहां से कप्तान कोहली ने श्रीकर भारत के साथ मिलकर 50 से अधिक रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 75 तक पहुंचाने का काम किया। श्रीकर भारत 24 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलने बाद पवेलियन लौट गए।

लेकिन इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल का शो देखने को मिला जिन्होंने 37 गेंदों में 56 रनों की पारी खेलने के साथ स्कोर को 150 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं कप्तान कोहली ने भी 42 गेंदों में 51 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली जिसकी बदौलत RCB की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाने में कामयाब रही। मुंबई के लिए इस मैच में बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

हर्षल पटेल ने ली हैट्रिक और मुंबई 111 रन पर सिमटी

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। लेकिन डी कॉक के 24 और रोहित के 43 रन बनाकर पवेलियन लौटने के बाद मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम अचानक धराशायी हो गया। जिसमें हर्षल पटेल ने जहां लगातार 3 गेंदों पर हार्दिक, पोलार्ड और राहुल चाहर का विकेट हासिल करते हुए RCB की जीत को लगभग पक्का कर दिया था।

RCB के लिए इस मैच में हर्षल पटेल ने जहां 17 रन देकर 4 विकेट हासिल किए वहीं चहल ने 3 जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने भी 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

यहां पर देखिए RCB की जीत फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: