ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को दी 5 विकेट से मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को दी 5 विकेट से मात

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में स्टीव स्मिथ ने खेली 35 रनों की अहम पारी।

Australia. (Photo Source: Twitter/T20 World Cup)
Australia. (Photo Source: Twitter/T20 World Cup)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 23 अक्टूबर को सुपर-12 में ग्रुप-1 का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच में अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस लो स्कोरिंग मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल करते हुए 2 अंक बटोरे। दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 118 रन ही बना सकी थी। जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान तेंबा बवुमा और क्विंटन डी कॉक टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। 13 के स्कोर पर कप्तान बवुमा के पवेलियन लौटने के साथ 16 के स्कोर पर रीस वैन डर डुसेन और 23 के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक पवेलियन लौट गए।

जिससे टीम ने पावरप्ले के दौरान ही अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए थे। यहां से एडिन मार्करम ने जरूर एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। लेकिन अफ्रीका टीम दूसरे छोर से लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती जा रही थी। मार्करम ने 36 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड, एडम जम्पा और मिचल स्टार्क ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं कमिंस और मैक्सवेल के खाते में 1-1 विकेट आया।

ऑस्ट्रेलिया ने भी किया संघर्ष लेकिन स्टोइनिस अंत में जीत दिलाकर लौटे वापस

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही जिसमें टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज 20 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे। जिसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मिचल मार्श भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। यहां से स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए अहम साझेदारी की और स्कोर को 80 तक लेकर गए।

स्मिथ 35 रन बनाकर आउट हुए तो मैक्सवेल भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिससे 81 के स्कोर पर अचानक आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम ड्रेसिंग रूम पहुंच चुकी थी। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर 19.4 ओवरों मे इस लक्ष्य को हासिल करते हुए टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत पर सोशल मीडिया में फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: