बाबर आजम और रिजवान ने खेली बेहतरीन पारी, दूसरे T20I में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

बाबर आजम और रिजवान ने खेली बेहतरीन पारी, दूसरे T20I में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T20I में बाबर आजम ने लगाया था शानदार शतक।

Babar Azam (Photo Source: Twitter)
Babar Azam (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बनाए 199 रन

मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज साल्ट और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए तेजी से 42 रन जोड़े। लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में शाहनवाज दहानी ने लगातार दो गेंदों में हेल्स (26) और डेविड मलान (0) को पवेलियन भेजा। इसके तुरंत बाद ही साल्ट भी 30 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद बेन डकेट और हैरी ब्रूक ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। डकेट 22 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए, वहीं ब्रूक ने 19 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। कप्तान मोईन अली ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली। अंत में इंग्लैंड अपने 20 ओवर के कोटे में 5 विकेट के नुकसान पर 199 बनाया। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और दहानी ने 2-2 विकेट झटके।

बाबर आजम और रिजवान ने खेली बेहतरीन पारी

लक्ष्य का पीछा करने आए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान और बाबर आजम ने शुरुआत से ही आक्रामक रूख अपनाया। बाबर इस पूरी पारी में अपने पुराने रंग में दिखे। दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते दिखे। देखते ही देखते बाबर आजम ने अपना शतक पूरा किया तो, वहीं उनके जोड़ीदार रिजवान भी अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद लौटे।

बाबर ने 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 110 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं रिजवान ने 51 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। अंत में पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए रिकॉर्ड 200 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। बाबर आजम को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

मैच के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन