बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में दी 23 रनों से मात, ट्विटर पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में दी 23 रनों से मात, ट्विटर पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

बांग्लादेश की यह अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत है।

Bangladesh Cricket Team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
Bangladesh Cricket Team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ने 23 रनों से शानदार जीत हासिल करते हुए जहां सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है तो वहीं टीम की इस जीत ने सभी को अचम्भे में डाल दिया है। बांग्लादेश टीम की इस जीत में लेग स्पिनर नसुम अहमद ने अहम भूमिका अदा की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद बांग्लादेश की टीम भी लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाने के बावजूद रनों की गति को बरकरार रखा। टीम की तरफ से नईम अहमद ने 30 जबकि शाकिब अल हसन ने 36 रनों की पारी खेलते हुए महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

बांग्लादेश की पारी के अंत में आफिफ हुसैन ने 17 गेंदों में 23 रन बनाते हुए स्कोर को 20 ओवरों 131 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में जोश हेजलवुड ने 3, मिचल स्टार्क ने 2 जबकि एडम जंपा और एंड्रयू टाय ने 1-1 विकेट हासिल किया।

मिचल मार्श के अलावा कोई दूसरा नहीं टिक सका

सभी को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 132 रनों का पीछा आसानी से कर लेगी लेकिन शुरुआती 2 विकेट सिर्फ 10 के स्कोर पर गंवाने के बाद बांग्लादेश टीम ने भी मैच में अपनी पकड़ को मजबूत कर लिया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती 6 ओवरों में जहां सिर्फ 28 रन बना सकी वहीं उसके 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे।

मिचल मार्श ने जरुर एक छोर से रनों की गति को बढ़ाने का काम किया लेकिन जैसे ही वह 45 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई विकेट पतझड़ की तरह गिरने लगे। 20 ओवरों में टीम 108 के स्कोर पर सिमट गई और उसे 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश टीम के लिए मैच में लेग स्पिनर नसुम अहमद ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए वहीं मुस्ताफिजुर रहमान और सोरिफुल इस्लाम ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। अब दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा।

यहां पर देखिए बांग्लादेश की जीत पर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: