एशिया कप 2022: अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को दी 7 विकेट से मात और सुपर-4 में पक्की की अपनी जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशिया कप 2022: अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को दी 7 विकेट से मात और सुपर-4 में पक्की की अपनी जगह

मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने इस मुकाबले में 3-3 विकेट अपने नाम किए।

Afghanistan Team Picture Source: Twitter
Afghanistan Team Picture Source: Twitter

एशिया कप 2022 में ग्रुप-बी का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच में शारजाह के मैदान पर खेला गया। जिसमें दोनों टीमों की तरफ से शानदार खेल देखने को मिला लेकिन अंत में अफगानिस्तान की टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम करने के साथ सुपर-4 में भी अपनी जगह को पक्का कर लिया। इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 127 रन ही बना सकी। जिसके बाद अफगानिस्तान टीम ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवरों में हासिल करते हुए मैच को अपने नाम किया।

मुजीब और राशिद की स्पिन में फंसे बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे मोहम्मद नईम और अनामुल हक टीम को अच्छी शुरुआत देने में बिल्कुल भी नाकाम रहे। बांग्लादेश की टीम को 7 के स्कोर पर पहला झटका मोहम्मद नईम के रूप में लगा। वहीं इसके बाद टीम ने अपना दूसरा विकेट 13 के स्कोर पर अनामुल हक के रूप में गंवा दिया।

इसके बाद 24 के स्कोर पर टीम को तीसरा बड़ा 24 के स्कोर पर कप्तान शाकिब अल हसन के रूप में लगा। जिससे बांग्लादेश की टीम पहले 6 ओवर में जहां सिर्फ 28 रन ही बना सकी वहीं 3 अहम विकेट भी गंवा चुकी थी। यहां से टीम के लिए वापस आना आसान काम नहीं था। लेकिन महमूदुल्लाह और मोस्देक हुसैन ने स्कोर को बढ़ाने का काम करते हुए विकेट गिरने के सिलसिले पर लगाम लगाने की कोशिश की।

लेकिन रन गति को तेज करने के प्रयास में बांग्लादेश की टीम ने बीच के ओवरों में भी अपने विकेट गंवा दिए। जिससे मोस्देक हुसैन ने तो नाबाद 48 रनों की पारी खेली लेकिन बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। वहीं अफगानिस्तान की तरफ से इस मुकाबले में मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

इब्राहिम जादरान और नजीबुल्लाह जादरान ने खेली मैच विनिंग पारी

शारजाह की पिच पर 128 रनों के लक्ष्य को हासिल करना अफगानिस्ता की टीम के लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला था। जिसमें टीम ने अपना पहला विकेट 15 के स्कोर पर रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में गंवा दिया। हालांकि इसके बाद पहले 6 ओवरों में टीम ने और कोई विकेट ना गंवाते हुए 29 रन बना लिए। जिसके बाद 45 के स्कोर पर अफगानिस्तान की टीम को दूसरा झटका हजरतुल्लाह जजई के रूप में लगा जो 23 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

हालांकि इसके बाद टीम को तीसरा झटका मोहम्मद नबी के रूप में 62 के स्कोर पर लगा लेकिन इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान ने टीम को मैच में वापस लाने के साथ जीत की तरफ भी लेकर जाने का काम किया। जिसमें इब्राहिम ने जहां नाबाद 41 गेंदों में 42 रनों सूझबूझ भरी पारी खेली वहीं नजीबुल्लाह जादरान ने 17 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेली जिसमें 6 छक्के भी शामिल थे। जिसके चलते अफगानिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवरों में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

यहां पर देखिए अफगानिस्तान की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी किस तरह से अपनी प्रतिक्रिया: