अभ्यास मैच में इशान किशन और लोकेश राहुल का दिखा शानदार फॉर्म तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अभ्यास मैच में इशान किशन और लोकेश राहुल का दिखा शानदार फॉर्म तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या ने इस अभ्यास मैच में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की वहीं अश्विन का सबसे बेहतर इकॉनमी रेट देखने को मिला।

KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मैचों को शुरू होने में अभी थोड़ा समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले सभी टीमों को अपनी तैयारियां परखने के लिए अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला है। इसी में भारतीय टीम का अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ था, जिसमें टीम इंडिया के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में इशान किशन ने 70 तो वहीं लोकेश राहुल ने 51 रनों की पारी खेली।

बेयरस्टो और मोईन अली ने दिखाया बल्लेबाजी में दम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी के लिए उतरी ओपनिंग जोड़ी 36 रन ही जोड़ पाई थी कि जॉस बटलर को मोहम्मद शमी ने 18 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। वहीं स्कोर 47 तक ही पहुंचा था कि जेसन रॉय भी 17 रन बनाकर शमी को अपना विकेट दे बैठे। हालांकि इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर को संभालते हुए तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया।

जिसमें उन्हें पहले लियम लिविंगस्टन का साथ मिला जो 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं अंत में मोईन अली ने 20 गेंदों में 43 रन बना दिए, जबकि जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से 49 रनों की पारी देखने को मिली। जिसके चलते इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 188 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने अपने 4 ओवरों में 40 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं रवि अश्विन ने खाते में भले ही एक भी विकेट नहीं आया लेकिन उन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 23 रन ही दिए।

इशान किशन और लोकेश राहुल ने दिखाया शानदार फॉर्म

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी लोकेश राहुल और इशान किशन ने इस अभ्यास मैच में निभाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़ते हुए टीम को शानदार शुरुआत देने का काम किया। जिसके बाद लोकेश राहुल 51 रनों की पारी खेलकर मार्क वुड की गेंद पर मोईन अली को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान कोहली कुछ अधिक कमाल नहीं दिखा पाए और 11 रन बनाकर लिविंगस्टन की गेंद पर आउट हो गए।

हालांकि दूसरे छोर से इशान किशन लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए थे, जिससे टीम तेजी के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी। किशन जहां 70 रन बनाकर रिटायर आउट हुए तो वहीं अंत में ऋषभ पंत ने 14 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेलते हुए टीम को मैच में 7 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: