टी-20 वर्ल्ड कप की गत विजेता वेस्टइंडीज को सुपर-12 में इंग्लैंड ने दी एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर फैंस की आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप की गत विजेता वेस्टइंडीज को सुपर-12 में इंग्लैंड ने दी एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर फैंस की आई यह प्रतिक्रिया

इस मैच में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने सिर्फ 2 रन देकर हासिल किए 4 विकेट

England Cricket Team (Photo Source: Getty Images)
England Cricket Team (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 में ग्रुप-1 का दूसरा मुकाबला गत विजेता वेस्टइंडीज और पिछली रनरअप इंग्लैंड के बीच दुबई के मैदान में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों का एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने विंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाजों को बिल्कुल भी खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और सिर्फ 55 रनों के स्कोर पर उन्हें समेट दिया। जिसके बाद उन्होंने इस मैच को आसानी से 6 विकेट से अपने नाम करते हुए जीत का खाता भी खोला।

आदिल रशीद और मोईन अली के आगे बेबस दिखे विंडीज बल्लेबाज

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि वेस्टइंडीज की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। लेकिन 8 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाने की वजह से वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ क्रिस गेल को छोड़कर कोई भी दूसरा बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका। इंग्लैंड के लिए पावरप्ले में जहां मोईन अली ने सिर्फ अपने 4 ओवरों में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

वहीं इसके बाद गेंदबाजी करने आए लेग स्पिनर आदिल रशीद ने सिर्फ 2.2 ओवरों में 2 रन देकर 4 विकेट हासिल किए लि। जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम 14.2 ओवरों में सिर्फ 55 रन बनाकर सिमट गई।

इंग्लैंड ने भी गंवा दिए अपने 4 विकेट

56 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम से सभी को उम्मीद थी कि वह इस लक्ष्य को काफी आसानी से हासिल कर लेंगे। लेकिन 21 के स्कोर पर ही टीम ने जेसन रॉय के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। जिसके बाद जॉनी बेयरस्टो (9 रन), मोईन अली (3 रन) और लियम लिविंगस्टन (1 रन) बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड का स्कोर एक समय 39 रन पर 4 विकेट हो गया था। लेकिन इसके बाद जॉस बटलर ने कप्तान मोर्गन के साथ मिलकर टीम को इस मैच में 6 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। वेस्टइंडीज की तरफ से इस मैच में अकील हुसैन ने 2 जबकि रवि रामपॉल ने 1 विकेट हासिल किया।

यहां पर देखिए इंग्लैंड की जीत के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: