सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को मुश्किल हालात से निकाला जॉनी बेयरस्टो की जुझारू पारी ने तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को मुश्किल हालात से निकाला जॉनी बेयरस्टो की जुझारू पारी ने तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बेन स्टोक्स और मार्क वुड के बल्ले से भी अहम पारियां देखने को मिली।

Jonny Bairstow. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Jonny Bairstow. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में द एशेज 2021-22 सीरीज का चौथा टेस्ट मैच इस समय सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। जिसका दूसरा दिन जहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाम पर रहा तो वहीं तीसरा दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के नाम कहा जा सकता है। जिन्होंने इस मैच में एकबार फिर से ऊपरी क्रम के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए शतक लगाया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए थे।

बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ पहला सत्र इंग्लैंड ने गंवा दिए 4 अहम विकेट

सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी बारिश के चलते देरी से शुरू हो सका जिसमें पहले सत्र में सिर्फ 15.5 ओवरों का खेल ही खेला जा सका। लेकिन इसमें इंग्लैंड टीम का एकबार फिर से शर्मनाक बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें 22 के स्कोर पर हसीब हमीद जहां मिचल स्टार्क की गेंद पर 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड हुए। वहीं 36 के स्कोर पर पहुंचने के बाद टीम ने एक के बाद एक लगातार 3 विकेट गंवा दिए। कप्तान जो रूट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए वहीं डेविड मलान 3 जबकि जैक क्राउली 18 रन बनाकर आउट हुए। पहले सत्र का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का स्कोर 36 रन पर 4 विकेट था।

दूसरे सत्र में स्टोक्स और बेयरस्टो ने संभाला पारी को

एकबार फिर से बुरी तरह फंस चुकी इंग्लैंड की टीम को देखकर यह लग रहा था कि वह इस मैच में भी शर्मनाक हार का सामना करने वाली हैं। लेकिन बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने इस बार ऐसा नहीं होने दिया। जिसमें दोनों ने दूसरे सत्र के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और सत्र में करीब 100 रन भी जोड़ दिए। बेन स्टोक्स के जहां अर्धशतक देखने को मिला वहीं जॉनी बेयरस्टो ने भी सकारात्मक खेल दिखाते हुए अपने अर्धशतक की तरफ बढ़े। दूसरे सत्र का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 135 रन था।

बेयरस्टो के बल्ले से निकाला शतक लेकिन इंग्लैंड ने गंवा दिए 3 अहम विकेट

दिन के आखिरी सत्र का खेल बेहद रोमांचक देखने को मिला। जिसमें बेन स्टोक्स का विकेट इंग्लैंड की टीम ने 164 के स्कोर पर गंवा दिया जो 66 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इसके कुछ ही देर बाद टीम को जॉस बटलर के रूप में 6वां झटका भी लग गया जो बिना खाता खोले ही पवेलियन की तरफ चल दिए। हालांकि इसके बाद बेयरस्टो ने मार्क वुड के साथ पारी को संभालते हुए स्कोर को 200 के पार लेकर जाने का काम किया। दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली।

जिसके बाद मार्क वुड जहां 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे वहीं दिन का खेल खत्म होने से पहले बेयरस्टो के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली। जिसके बाद तीसरे दिन का खेल जब समाप्त हुआ तब जॉनी बेयरस्टो 103 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

यहां पर देखिए तीसरे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: