न्यूजीलैंड टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 117 रनों से जीत दर्ज करने के साथ रॉस टेलर को दी शानदार तरीके से विदाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 117 रनों से जीत दर्ज करने के साथ रॉस टेलर को दी शानदार तरीके से विदाई

लिटन दास ने 114 गेंदों में 104 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को पारी की हार से नहीं बचा सके।

New Zealand players congratulate Ross Taylor after he gets a wicket. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
New Zealand players congratulate Ross Taylor after he gets a wicket. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जहां बांग्ला टाइगर्स ने अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं दूसरे मैच में मेजबान टीम ने पूरे दमखम के साथ वापसी करते हुए पारी और 117 रनों से जीत हासिल की और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करने का काम किया। न्यूजीलैंड टीम के लिए इस मैच में बल्ले से कप्तान टॉम लेथम और डीवोन कॉन्वे ने जहां शानदार प्रदर्शन किया वहीं गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और काइल जेमिसन का कमाल देखने को मिला।

टॉम लेथम के बल्ले से निकला दोहरा शतक वहीं कॉन्वे ने लगाया शतक

क्राइस्टचर्च के मैदान में इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला गया। जिसमें मेजबान टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम के कप्तान टॉम लेथम के बल्ले से जहां 252 रनों की शानदार पारी देखने को मिली वहीं डीवोन कॉन्वे ने अपने फॉर्म को जारी रखते हुए इस टेस्ट मैच में भी 109 रनों की बेहतरीन पारी खेल दी। जिसकी बदौलत कीवी टीम ने अपनी पहली पारी को 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाते हुए घोषित कर दी।

बांग्लादेश को करना पड़ा फॉलोआन का सामना

कीवी टीम के बड़े स्कोर के मुकाबले बांग्लादेश को अपने बल्लेबाजों से भी पहली पारी में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन ट्रेंट बोल्ट की शानदार स्विंग करती हुई गेंदों का सामना करना बांग्ला टाइगर्स के लिए काफी मुश्किल भरा काम साबित हुआ। जिसके चलते टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 126 रन बनाकर सिमट गई और उसे फॉलोआन का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में ट्रेंट बोल्ट ने 5 जबकि टिम साउदी ने 3 और काइल जेमिसन ने 2 विकेट हासिल किए थे।

लिटन दास की शतकीय पारी लेकिन पारी की हार से नहीं बच सकी बांग्लादेश की टीम

फॉलोआन का सामना करने वाली बांग्लादेश की टीम के लिए इस मैच में वापसी करना काफी कठिन काम दिख रहा था। जिसमें टीम के ऊपर पारी की हार का खतरा भी मंडरा था। हालांकि दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिला, जिसमें लिटन दास के 102 रनों की शतकीय पारी को छोड़ दिया जाए तो बाकी कोई भी बल्लेबाज अधिक समय तक पिच पर टिकने में नाकाम ही साबित रहा है। बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में 278 रन बनाकर सिमट गई जिससे उससे पारी और 117 रनों हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम के लिए दूसरी पारी में काइल जेमिसन ने 4, नील वैगनर ने 3 जबकि डेरिल मिचल, टिम साउदी और रॉस टेलर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

यहां पर देखिए न्यूजीलैंड टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: