सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी तीसरे दिन पहले सत्र में सिमटी तो फैंस ने कुछ इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी तीसरे दिन पहले सत्र में सिमटी तो फैंस ने कुछ इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत 272 रन 3 विकेट से की थी, जिसमें टीम की पहली पारी 327 के स्कोर पर सिमट गई।

Lungi Ngidi. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)
Lungi Ngidi. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें इस टेस्ट मैच का पहला दिन जहां भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा तो वहीं दूसरा दिन बारिश की वजह से धुल गया। जबकि तीसरे दिन के पहले सत्र का खेल साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के नाम रहा। जिन्होंने 272 पर 3 विकेट से भारतीय टीम की पहली पारी को 327 के स्कोर पर समेट दिया।

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम के 2 नाबाद बल्लेबाज लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे से बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी एक अलग सोच के साथ मैदान पर उतरे थे। जिसमें कगिसो रबाडा ने सबसे पहले 123 के निजी स्कोर पर लोकेश राहुल को पवेलियन भेजते हुए भारतीय टीम को चौथा झटका देने का काम किया।

लुंगी एनगिडी ने झटके 6 विकेट

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में लुंगी एनगिडी ने अफ्रीका टीम के लिए 3 विकेट हासिल किए थे। जिसके बाद उन्होंने अपनी इसी फॉर्म को खेल के तीसरे दिन भी जारी रखते हुए 24 ओवरों की गेंदबाजी में 71 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए। लुंगी एनगिडी ने अजिंक्य रहाणे को 48 के स्कोर पर पवेलियन भेजते तीसरे दिन की शुरुआत की।

जिसके बाद भारतीय टीम के निचलेक्रम को अफ्रीकी गेंदबाजों ने समेटने में अधिक समय नहीं लगाया। रिषभ पंत जहां सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं अश्विन और शार्दुल ठाकुर 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं शमी ने 8 रन बनाए जबकि जसप्रीत बुमराह ने जरूर 14 रनों का योगदान दिया।

अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी के अलावा कगिसो रबाडा ने 3 जबकि मार्को जेनसन ने 1 विकेट हासिल किया। हालांकि लंच से ठीक पहले मेजबान टीम को 7 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जिसमें वह 21 रन बनाने में कामयाब जरूर हुए लेकिन कप्तान डीन एल्गर को जसप्रीत बुमराह ने जरूर पवेलियन भेज दिया।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की पारी पर सोशल मीडिया में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: