पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज को किया 3-0 से अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज को किया 3-0 से अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

इस मैच में पाकिस्तानी टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद तक का इंतजार करना पड़ा।

Mohammad Nawaz and Mahmudullah. (Photo Source: Twitter)
Mohammad Nawaz and Mahmudullah. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश के दौरे पर पहुंची पाकिस्तानी टीम ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम करते हुए शानदार आगाज किया है। सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए मिले 125 रनों का पीछा 20वें आखिरी गेंद पर पूरा किया। जिसके साथ वह इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में भी कामयाब रहे। पाकिस्तान के लिए इस मैच में हैदर अली और मोहम्मद रिजवान ने शानदार पारियां खेली।

बांग्लादेशी बल्लेबाजों का साफतौर पर दिखा संघर्ष

टॉस जीतने के बाद एकबार फिर से बांग्लादेश टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम को पहला झटका इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज शहनवाज दाहनी ने दिया जिन्होंने नजमुल हसन को 7 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बांग्लादेश की टीम को 37 के स्कोर पर दूसरा झटका शमीम हुसैन के रूप में लगा।

लेकिन यहां से आफिफ हुसैन और मोहम्मद नईम ने पारी को संभालते हुए 80 के स्कोर तक लेकर गए जिससे लगा कि बांग्लादेश के बल्लेबाज इस मैच में बड़ा लक्ष्य पाकिस्तानी टीम को देने में कामयाब होंगे। लेकिन इस साझेदारी के टूटने के साथ अचानक बांग्लादेशी टीम के विकटो का पतन देखने को मिला। जिससे टीम 20 ओवरों के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान कादिर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

रिजवान और हैदर अली की शानदार पारी लेकिन मोहम्मद नवाज के चौके से मिली पाकिस्तान को जीत

125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को पहला झटका 32 के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा। जिसके बाद मोहम्मद रिजवान और हैदर अली के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली जिससे ऐसा लगा कि पाकिस्तानी टीम इस मैच को भी काफी आसानी से अपने नाम कर लेगी। लेकिन रिजवान के 40 और हैदर के 45 रन बनाकर पवेलियन लौटने के साथ बांग्लादेश की टीम इस मैच में वापसी करती हुई दिखी।

जिसके बाद पाकिस्तानी टीम की पारी के आखिरी ओवर में अलग ही रोमांच देखने को मिला जिसमें आखिरी की 3 गेंदों में जीत के लिए जरूरी 8 रनों में एक छक्का लगने के साथ लगा अब पाकिस्तानी टीम जीत हासिल कर लेगी। लेकिन अगली गेंद पर विकेट गंवा देने से मैच में एकबार फिर से रोमांच देखने को मिला। जिसके बाद मोहम्मद नवाज ने पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाते हुए टीम को 5 विकेट से रोमांचक जीत दिलाने का काम किया। बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में कप्तान महमूदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

यहां पर देखिए पाकिस्तानी टीम की जीत के बाद सभी ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: