देखिए कैसे फैंस ने ट्विटर पर नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की 16 रनों की जीत पर दी प्रतिक्रियाएं - क्रिकट्रैकर हिंदी

देखिए कैसे फैंस ने ट्विटर पर नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की 16 रनों की जीत पर दी प्रतिक्रियाएं

नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा और अंतिम T20I मैच 5 अगस्त को खेला जाएगा।

New Zealand vs Netherlands. (Photo Source: Cricket Netherlands)
New Zealand vs Netherlands. (Photo Source: Cricket Netherlands)

नीदरलैंड ने 4 अगस्त को वूरबर्ग के स्पोर्टपार्क वेस्टविलिएट में खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंत में उन्हें यह मुकाबला 16 रनों से गंवाना पड़ा। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मार्टिन गप्टिल और ब्लेयर टिकर के शानदार प्रदर्शन के बदौलत यह मैच 16 रनों से जीतकर नीदरलैंड के खिलाफ जारी दो मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 5 अगस्त को उसी स्थान पर खेला जाएगा। इन दोनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच 24 घंटे से भी कम का गैप है।

जानिए मैच का हाल

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, यह निर्णय मेहमान टीम पर थोड़ा भारी पड़ा क्योंकि उन्हें 32 रनों पर अपने दो विकेट गंवाने पड़े, लेकिन फिर अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने कीवी टीम की कमान संभालते हुए 36 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 45 रनों की पारी खेली।

जिसके बाद अंत में जेम्स नीशम ने 32 रनों की पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड टीम को  नीदरलैंड के खिलाफ 20 ओवरों में 148 रनों का स्कोर बोर्ड पर पोस्ट करने में मदद की। आपको बता दें, लोगान वैन बीक (2/35) और शारिज अहमद (2/15) ने नीदरलैंड क्रिकेट टीम के लिए सर्वाधिक दो-दो विकेट लिए।

जीत के लिए 148 रनों का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने चार ओवरों के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। जिसके बाद बेस डी लीडे ने 53 गेंदों में पांच चौकों और दो चक्को की मदद से 66 रनों की पारी खेली और शायद उन्होंने मेजबान टीम को यह मैच जीता भी दिया होता, अगर अंतिम ओवर में ब्लेयर टिकर ने उन्हें पवेलियन का रास्ता न दिखाया होता। इस मैच में नीदरलैंड के कप्तान ने स्कॉट एडवर्ड्स 20 रनों का योगदान दिया है।

बेन सियर्स (3/22) और ब्लेयर टिकर (4/27) ने न्यूजीलैंड के लिए बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन किया और अपनी टीम को शमर्नाक हार से बचा लिया। सियर्स और टिकर ने इस मैच में क्रमशः तीन और चार विकेट लिए। अब नीदरलैंड टीम 5 अगस्त को दूसरा मैच जीतकर घरेलू T20I सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

यहां देखिए ट्विटर प्रतिक्रियाएं :