जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ एकबार फिर से अब सभी की नजरें रहाणे और पुजारा की बल्लेबाजी पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ एकबार फिर से अब सभी की नजरें रहाणे और पुजारा की बल्लेबाजी पर

भारतीय टीम को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 58 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी थी।

Shardul Thakur. (Photo Source: Twitter)
Shardul Thakur. (Photo Source: Twitter)

साउथ अफ्रीक बनाम भारत के बीच में जोहान्सबर्ग के मैदान में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना चुकी थी। वहीं मेजबान टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अपनी पहली पारी में 229 रन बनाते हुए 27 रनों की बढ़त हासिल की थी। दूसरे दिन के खेल में भारतीय आलराउंडर शार्दुल ठाकुर की गेंदों का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने कुल 7 विकेट झटके।

पहले सत्र में शार्दुल ने जल्दी-जल्दी 3 विकेट लेते हुए भारतीय टीम की कराई वापसी

दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल शुरू होने के साथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने पारी को संभलकर आगे बढ़ाने का काम शुरू किया। जिसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने मिलकर स्कोर को 88 रनों तक पहुंचा दिया और एक समय ऐसा लग रहा था कि वह टीम को बड़ी बढ़त दिलाने की नींव रख सकते हैं। लेकिन ऐसे में शार्दुल ठाकुर ने पहले डीन एल्गर को 28 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा, वहीं इसके कुछ समय बाद उन्होंने कीगन पीटरसन 62 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजते हुए अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका देने का काम किया। लंच से पहले शार्दुल ने रीस वैन डर डुसेन का विकेट हासिल करते हुए अफ्रीकी टीम का स्कोर 102 रन पर 4 विकेट कर दिया था।

दूसरे सत्र में तेंबा बवूमा की अर्धशतकीय पारी लेकिन टीम ने गंवा दिए 3 अहम विकेट

भोजनकाल के बाद के खेल की शुरुआत होने के साथ तेंबा बवूमा और विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेनी ने बड़ी सूझबूझ के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। जिसके बाद एक समय खतरनाक हो रही इस साझेदारी को फिर से शार्दुल ठाकुर ने तोड़ा जिसमें उन्होंने वेरेनी को 21 के निजी स्कोर पर LBW आउट कर दिया। वहीं इसके थोड़ी देर पर अर्धशतक पूरा कर चुके तेंबा बवूमा भी शार्दुल का शिकार हो गए। जिसके चलते चायकाल के समय तक अफ्रीका की टीम 191 के स्कोर तक 7 विकेट गंवा चुकी थी।

निचलेक्रम ने दिलाई अफ्रीका को बढ़त, तो भारत ने भी गंवा दिए 2 अहम विकेट

दिन के आखिरी सत्र का खेल शुरू होने के साथ अफ्रीकी टीम के निचलेक्रम के बल्लेबाजों ने अपनी टीम को 27 रनों की अहम बढ़त दिलाई जिसमें केशव महाराज और मार्को यान्सिन के 21-21 रनों की अहम भूमिका थी। जिसके चलते अफ्रीका टीम की पहली पारी 229 के स्कोर पर जाकर सिमटी। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 61 रन देकर जहां 7 विकेट हासिल किए तो वहीं शमी ने 2 जबकि बुमराह ने 1 विकेट अपने नाम किया।

इसके बाद दिन के आखिर में भारतीय टीम को 20 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिसमें टीम ने कप्तान लोकेश राहुल को 24 जबकि मयंक अग्रवाल को 44 के स्कोर पर गंवा दिया। वहीं दिन का अंत होने पर चेतेश्वर पुजारा 35 जबकि रहाणे 11 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं भारतीय टीम का स्कोर 85 रन था जिसमें टीम को अब तक 58 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

यहां पर देखिए दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: