भारतीय टेस्ट उप-कप्तान लोकेश राहुल के बल्ले से सेंचुरियन के मैदान पर निकला शतक जिसके बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टेस्ट उप-कप्तान लोकेश राहुल के बल्ले से सेंचुरियन के मैदान पर निकला शतक जिसके बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

लोकेश राहुल के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम पहुंची पहली पारी में बेहद मजबूत स्थिति में।

KL Rahul. (Photo Source: Getty Images)
KL Rahul. (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में सेंचुरियन के मैदान में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी से काफी उम्मीद थी, जिसमें मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल पूरी तरह से पहले दिन के खेल में खरे उतरे हैं। इस साल टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले लोकेश राहुल के लिए यह साल काफी सफल कहा जा सकता है।

जिसमें साल 2019 में टीम में अपनी जगह को पूरी तरह से गंवा चुके लोकेश राहुल को इस साल इंग्लैंड के दौरे पर टीम में उन्हें शुभमन गिल के बाहर होने और मयंक अग्रवाल के कनकशन के कारण नहीं खेलने से ओपनिंग में फिर से मौका मिला। जिसका लाभ राहुल ने पूरी तरह से उठाते हुए 8 पारियों में 315 रन बना दिए।

यहां से सभी को लोकेश राहुल का पूरा एक दूसरा अवतार मैदान पर देखने को मिला जो अब अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए दिख रहे हैं। अब उसी का उदाहरण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के पहले दिन भी देखने को मिला। जिसमें राहुल का शानदार फॉर्म जारी रहा और उनके बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली।

लोकेश राहुल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के पहले बल्लेबाजी लेने के फैसले को सही साबित करते हुए मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले सत्र में टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। जिससे पहली पारी में बड़े स्कोर की नीव पूरी तरह से रख दी जा चुकी है।

एक तरफ से विकेट गिरे लेकिन राहुल डटे रहे

पहले दिन के पहले सत्र में मयंक के साथ राहुल ने मिलकर टीम को बेहतर शुरुआत देने का काम किया। जिसके बाद दूसरे सत्र में जब 117 के स्कोर पर भारतीय टीम ने मयंक के रूप में पहला विकेट गंवाया तो उसकी अगली ही गेंद पर चेतेश्वर पुजारा भी पवेलियन लौट गए। लेकिन राहुल एक छोर से डटे रहे और कप्तान कोहली के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाने का काम किया।

हालांकि जैसे ही 90 के स्कोर के पार पहुंचे उसके बाद कप्तान विराट कोहली ने भी उनका साथ छोड़ दिया लेकिन राहुल ने खुद को संभालते हुए अपने शतक की तरफ ध्यान लगाया और टेस्ट करियर का अपना 7वां शतक पूरा करते हुए टीम को मजबूत स्थिति की तरफ लेकर जाने का काम किया।

यहां पर देखिए लोकेश राहुल के शतक के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: