इंग्लैंड ने बांग्लादेश को दी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 8 विकेट से एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर फैंस की आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को दी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 8 विकेट से एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर फैंस की आई यह प्रतिक्रिया

जेसन रॉय ने इस मैच में 38 गेंदों में 61 रनों की अहम पारी खेली।

Jos Buttler and Jason Roy. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)
Jos Buttler and Jason Roy. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ग्रुप ऑफ डेथ के तौर पर पहचाने जाने वाले ग्रुप-1 में इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में एकतरफा 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी राह को थोड़ा आसान कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ अब बांग्लादेश की टीम के लिए आगे का सफर आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उन्हें 2 लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

मोईन अली और टायमल मिल्स के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने टेके घुटने

बांग्लादेश टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सभी को उम्मीद थी कि बांग्लादेशी बल्लेबाज इस मैच में कुछ बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लेकिन 14 के स्कोर पर लिटन दास और मोहम्मद नईम दोनों ही अपना विकेट मोईन अली को थमा बैठे। वहीं इसके कुछ देर बाद शाकिब अल हसन भी सिर्फ 4 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर अपना विकेट थमा बैठे।

इसके बाद कप्तान महमूदुल्लाह और मुशफिकुर रहीम ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 63 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका रहीम के रूप में लगा जो 29 रनों की पारी खेलने के बाद लिविंगस्टन की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से बांग्लादेश की टीम तेज गति के साथ रन बनाने में सक्षम नहीं हो सकी और इस कारण टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में टायमल मिल्स ने 3 जबकि मोईन अली और लिविंगस्टन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

जेसन रॉय की बल्लेबाजी ने पहुंचाया आसानी से लक्ष्य तक

125 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाजो ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े जिसके बाद जॉस बटलर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि जेसन रॉय लगातार एक छोर से तेजी के साथ रन बनाना जारी रखते हुए टीम को आसानी से लक्ष्य की तरफ लेकर जाने का काम किया। जेसन रॉय ने 38 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 रनों की अहम पारी खेली। जिसके चलते इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 14.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

यहां पर देखिए इंग्लैंड की जीत पर सोशल मीडिया में आई क्या प्रतिक्रिया: