भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया में सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया में सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

पहले दिन का खेल का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना चुकी थी।

Shreyas Iyer and Ravindra Jadeja. (Photo Source:BCCI)
Shreyas Iyer and Ravindra Jadeja. (Photo Source:BCCI)

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से हो चुका है। जिसमें सीरीज का पहला टेस्ट मैच इस समय कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए थे, जिसमें श्रेयस अय्यर 75 नाबाद और जडेजा के 50 नाबाद रनों का अहम योगदान देखने को मिला।

पहले सत्र में गिल ने दिखाया बल्ले का दम

पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पारी की शुरुआत करने उतरे मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने शुरू में समय तो बिताया लेकिन अग्रवाल पिच पर किसी समय भी पूरी तरह से सहज नहीं दिखे। जिसके बाद 13 के निजी स्कोर पर अग्रवाल को काईल जेमिसन ने पवेलियन भेजते हुए भारतीय टीम को पहला झटका देने का काम किया। इसके बाद शुभमन गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पहले सत्र में भारतीय टीम को दूसरा झटका नहीं लगने दिया। जिस समय भोजनकाल के लिए खेल को रोका गया तब तक भारतीय टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन पहुंच चुका था।

दूसरे सत्र में भारत ने गंवा दिए 3 अहम विकेट

दूसर सत्र का खेल शुरु होने के साथ भारतीय टीम को जल्द ही शुभमन गिल के रूप में बड़ा झटका लगा जो 52 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे कप्तान रहाणे और पुजारा के बीच एक छोटी साझेदारी देखने को मिली। जिसमें साउदी ने पुजारा को 26 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 35 रन बनाने के बाद काईल जेमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिससे एक समय ऐसा लगा कि भारतीय टीम के लिए पहली पारी में 250 के स्कोर तक पहुंचना भी काफी मुश्किल भरा हो जाएगा। लेकिन चायकाल के समय तक श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने कोई और झटका नहीं लगने दिया साथ ही स्कोर को 4 विकेट के नुकसान पर 154 रनों तक पहुंचा दिया।

आखिरी सत्र में दिखी अय्यर और जडेजा की शानदार बल्लेबाजी

दिन के आखिरी सत्र में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा से सभी को बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। जिसमें इन दोनों ही बल्लेबाजों ने किसी को निराश नहीं किया। अय्यर ने जहां अपने टेस्ट डेब्यू में ही पहला अर्धशतक लगाने का काम किया वहीं जडेजा के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। दिन का खेल जिस समय खराब रोशनी के कारण पहले खत्म किया गया तब तक भारतीय टीम 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना चुकी थी। जिसमें श्रेयस अय्यर 75 तो जडेजा 50 रनों की पारी खेलकर नाबाद थे।

यहां पर देखिए पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: