ट्विटर प्रतिक्रियाएं: WPL 2023 में पांच विकेट की जीत के साथ यूपी वारियर्स ने रोका मुंबई इंडियंस का विजय रथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्विटर प्रतिक्रियाएं: WPL 2023 में पांच विकेट की जीत के साथ यूपी वारियर्स ने रोका मुंबई इंडियंस का विजय रथ

दीप्ति शर्मा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

UP Warriorz and Mumbai Indians (Image Source: WPL/BCCI)
UP Warriorz and Mumbai Indians (Image Source: WPL/BCCI)

मुंबई इंडियंस का जारी महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2023 में विजय रथ प्लेऑफ से पहले ही लुढ़क गया और इसका श्रेय यूपी वारियर्स को जाता है।

दरअसल, यूपी वारियर्स ने 18 मार्च को नवी मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए WPL 2023 के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात देकर हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम का जीत का सिलसिला तोड़ दिया है।

इस मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस जारी WPL 2023 में एकमात्र अजेय टीम थी, लेकिन आखिरकार उन्हें हार का स्वाद चखना ही पड़ा। अगर मैच की बात करे, तो यूपी वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में मात्र 127 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

ताहलिया मैकग्राथ और ग्रेस हैरिस ने यूपी वारियर्स को दिलाई जीत

एक तरफ जहां राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने यूपी वारियर्स के लिए दो-दो विकेट चटकाएं, जबकि सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, वहीं अंजलि सरवानी के खाते में एक विकेट आया। तो वहीं दूसरी ओर, हेले मैथ्यूज (35), हरमनप्रीत कौर (25) और इस्सी वोंग (32) के अलावा मुंबई इंडियंस का कोई भी बल्लेबाज दस रनों के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

जीत के लिए 128 रनों का पीछा करते हुए यूपी वारियर्स की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही, क्योंकि उन्होंने मात्र 27 रनों के स्कोर पर अपने तीन विकेट (देविका वैद्य 1; एलिसा हीली 8; और किरण नवगिरे 12) गंवा दिए थे। लेकिन फिर ताहलिया मैकग्राथ (38) और ग्रेस हैरिस (39) ने यूपी वारियर्स की मैच में वापसी कराई और फिर फाइनल टच दीप्ति शर्मा (13*) और सोफी एक्लेस्टोन (16*) ने देकर टीम को आखिरी ओवर में पांच विकेट की जीत दिला दी।

आपको बता दें, अमेलिया केर ने मुंबई इंडियंस के लिए सर्वाधिक दो विकेट लिए, जबकि नेट साइवर-ब्रंट, हेले मैथ्यूज और इस्सी वोंग ने एक-एक विकेट लिया। दीप्ति शर्मा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यहां देखिए ट्विटर प्रतिक्रियाएं –