रवि शास्त्री के भारतीय टीम से अलग होने की खबर पर सोशल मीडिया पर आने लगी मीम्स की बाढ़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि शास्त्री के भारतीय टीम से अलग होने की खबर पर सोशल मीडिया पर आने लगी मीम्स की बाढ़

अनिल कुंबले के जाने के बाद रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद को संभाला था।

Ravi Shastri, Anushka Sharma, Virat Kohli
Ravi Shastri, Anushka Sharma, Virat Kohli (Photo by Mark Evans/Getty Images)

साल 2017 में भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद पर नियुक्त होने के बाद से रवि शास्त्री का कार्यकाल काफी शानदार रहा है। उनके कोच रहते हुए जहां टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के देश में 2 बार टेस्ट सीरीज में मात दी तो वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल तक का भी सफर तय किया। इसके अलावा कई युवा खिलाड़ियों को भी शास्त्री ने टीम में खेलने का मौका देते हुए एक बेहतर दिशा की तरफ भारतीय क्रिकेट को लेकर जाने का काम किया है।

किसी भी टीम के सफल होने के लिए उसके कप्तान और कोच की सोच लगभग एक जैसी होनी चाहिए और ऐसा भारतीय क्रिकेट टीम के साथ साफ तौर पर देखने को मिला। कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री की जुगलबंदी ने सभी तरफ चर्चा बटोरी। वहीं सोशल मीडिया पर भी कई तरह के मीम्म और प्रतिक्रिया समय-समय पर कोहली और शास्त्री के बारे में देखने को मिल जाती है।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हो सकते हैं अलग

अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि रवि शास्त्री इस साल यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपने कार्यकाल को आगे ना बढ़ाते हुए भारतीय टीम से अलग होने का फैसला किया है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उनकी जगह पर किसी दूसरे व्यक्ति की खोज को भी शुरू करने के साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ को बदलने का मन बना लिया है।

द्रविड़ का नाम रेस में सबसे आगे

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है, इसके पीछे सबसे बड़ी वजह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनकी जगह किसी और की नियुक्ति से साफ तौर पर समझा जा सकता है। राहुल द्रविड़ यदि इस पद के लिए आवेदन करते हैं तो उनका चयन होना तय माना जा रहा है। वहीं इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ देखने को मिली जिसमें सभी अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया को व्यक्त करते हुए नजर आए।

यहां पर देखिए किस तरह आई सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया: