in

विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी करना चाहते हैं ये भारतीय खिलाड़ी

कोहली इस समय भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं और फिट रहने के लिए वे खासी मेहनत करते हैं। डाइट चार्ट का सख्ती से पालन करते हैं।

virat and rohit ( image source: twitter)
virat and rohit ( image source: twitter)

विराट कोहली के टीम में आने से कुछ परिवर्तन भारतीय खिलाड़ियों में नजर आए। एक तो ये कि ज्यादातर खिलाड़ी दाढ़ी में नजर आने लगे हैं। सब स्टाइलिश तरीके से रहते हैं और सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण परिवर्तन ये आया है कि सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान देने लगे हैं।

कोहली इस समय भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं और फिट रहने के लिए वे खासी मेहनत करते हैं। डाइट चार्ट का सख्ती से पालन करते हैं। जिम में पसीना बहाते हैं। कई बार तो दिन का खेल खत्म होते ही विराट वर्कआउट करने पहुंच जाते हैं।

रोहित शर्मा की फिटनेस की तारीफ के काबिल है। कुछ वर्ष पहले वे मोटे नजर आने लगे थे, लेकिन अब एक बार फिर वे चुस्त-दुरूस्त हो गए। इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस से अन्य भारतीय खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती है।

गिल का कहना है कि खुद को फिट रखने के लिए हम शेड्यूल को फॉलो करते हैं और हमें इन सीनियर्स से प्रेरणा मिलती हैं। फिटनेस के मामले में हम इनकी बराबरी करना चाहते हैं। इस टीम का हिस्सा होकर मुझे अच्छा लग रहा है।

विराट और रोहित की खलील अहमद भी तारीफ करते हैं। तेज गेंदबाज खलील का कहना है कि फिटनेस को लगातार बरकरार रखना हर क्रिकेटर के लिए जरूरी है। उसकी फिटनेस ऐसी हो कि कभी भी वह मैच खेलने के लिए तैयार रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने ये बातें चहल टीवी के लिए की। रोहित शर्मा कैमरामैन की भूमिका में थे।

यदि इसी तरह की सोच युवा क्रिकेटर रखेंगे तो निश्चित रूप से उनका प्रदर्शन बेहतर होगा जिसका फायदा टीम इंडिया को मिलेगा।

Abdul Razzaq of Pakistan. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बताया स्वार्थी, कोच से मतभेदों ने खत्म कर दिया था करियर

Sri Lankan team

मलिंगा और परेरा के ‘युद्ध’ के कारण श्रीलंका टीम का बन रहा है मजाक