in

आईपीएल 11 में कप्तान पृथ्वी शॉ की खुली किस्मत, लगी इतने करोड़ की बोली

अंडर-19 टीम के कप्तान प्रीति सा हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए ताबड़तोड़ जीत दर्ज की थी

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw of India U19 poses with the trophy. (Photo by Harry Trump/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट के अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ जिन्होंने हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सुर्खियां बटोरी है. अब ये इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में नजर आने वाले हैं आईपीएल सीजन 11 में पृथ्वी शॉ को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.2 करोड़ में खरीद लिया है.

अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए ताबड़तोड़ जीत दर्ज की थी. और हाल ही में पृथ्वी शॉ एक हेल्थ ड्रिंक के ब्रांड एंबेसडर भी बने हैं. पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के नक्शे कदम पर सबसे ज्यादा चलते नजर आते हैं.

पृथ्वी शॉ पर आईपीएल के फ्रेंचाइजी की नजर तब से थी जब से वो अंडर-19 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए कई मैचों में जीत दर्ज की. अब पृथ्वी शॉ के पास मौका है आईपीएल में अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से एक नया रिकॉर्ड बना कर दुनिया में कीर्तिमान हासिल करने का.

बेंगलुरु में 578 खिलाड़ियों की बोली लगनी है जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी है और 332 अनकैप्ड खिलाड़ी है वही इनमे 62 भारतीय खिलाड़ी हैं और 34 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. साथ ही सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी भी हो रही है.

Rashid Khan

रशीद खान को आईपीएल नीलामी में लेने के लिए पंजाब ने की काफी मेहनत लेकिन आखिर में बाजी मार ले गयीं ये टीम

आईपीएल नीलामी: अनकैप्ड सलामी बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे महंगे बिके राहुल त्रिपाठी