in

मोहम्मद शमी की जगह टीम में आया यह चैंपियन गेंदबाज, वर्ल्ड कप के लिए खुद का दावा साबित करने का मौका

क्या इस सुनहरे अवसर को भुना पाएगा यह तेज गेंदबाज

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)
Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

बीसीसीआई ने शुक्रवार के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है ज‍बकि उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

उमेश यादव इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा ठोंक सकते हैं। भारत के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा खिलाड़ियों की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी उसमें भी उमेश शामिल थे।

दूसरी ओर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टीम को वनडे सीरीज जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लंबे समय से लगातार खेल रहे शमी को रोटेशन पॉलिसी के तहत आराम दिया गया है।

विदर्भ को रणजी ट्रॉफी जिताने में बड़ी भूमिका : विदर्भ को रणजी ट्रॉफी जिताने में उमेश यादव ने बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस सीजन चार मैच खेले और 24 विकेट झटके। उनके इसी जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम उन्हें टीम इंडिया में शामिल करके दिया गया है। उमेश को इस तरह वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए बड़ा अवसर मिला है।

चैंपियन गेंदबाज हैं उमेश यादव : तेज गेंदबाज उमेश यादव ने टीम इंडिया की ओर से 75 वनडे मैच खेलते हुए 6.01 की इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 106 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने टीम की ओर से मात्र 6 टी20 खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 8.76 की इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट हासिल किए। वह 41 टेस्ट मैचों में टीम के लिए 119 विकेट हासिल कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड कप 2019 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहा है। 14 जुलाई तक चलने वाले क्रिकेट के इस सबसे प्रतिष्‍ठित टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मुकाबला 5 जून को साउथेम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

Krunal Pandya. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे व टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों के चयन ने चौंकाया

Mayank Markande. (Photo Source: Indian Express)

2 घंटे बाद ही मिला बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम, यह है मयंक मार्कंडेय का सबसे घातक हथियार