in

इस खिलाडी को टीम इंडिया मे खेलता देखना चाहेंगे उमेश यादव

उमेश यादव को विदर्भ के इस खिलाडी से है बडी उमीदे

Umesh Yadav
Umesh Yadav of India appeals. (Photo Source: Twitter)

अहमदाबाद : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव विदर्भ रणजी टीम के गेंदबाज रजनीश गुरबान के प्रदर्शन से खुश हो गये है। उमेश यादव ने गुरबानी की तारीफ करते हुए कहा कि हम चाहते है की मेरी तरह गुरबानी भी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलें।

रणजी ट्रॉफी की सेमी फाइनल मैच में तेज गेंदबाज गुरबानी ने सात विकेट लेकर विदर्भ टीम को पहली बार राणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाया है। उन्हीं के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर विदर्भ ने आठ बार की विजेता कर्नाटक को सेमीफाइनल में पांच रनों से मात दी। गुरबानी ने अपनी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दूसरी पारी में 7 विकेट लिए। उन्होंने इस मैच में कुल 162 रन देकर 12 विकेट झटके। उन्होंने पांचवीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

मैच के बाद भारतीय टीम के स्टार बॉलर उमेश यादव ने कहा की, “गुरबानी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। यह पांचवीं बार है जब उन्होंने पांच विकेट से ज्यादा विकेट लिया हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वह फाइनल में भी अच्छा करेंगे। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह भारत के लिए खेलने वाले विदर्भ के दूसरे खिलाड़ी बने।”

उमेश यादव ने कहा की, “इन मुश्किल पलों में मैंने उनसे कहा कि शांत रहें और चिंता न करें। वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं, हमें शांत रहने की जरूरत है। सीनियर होने के नाते उन्हें शांत रखने की जिम्मेदारी मुझ पर थी। मैंने उनसे रनों के बारे में सोचने से मना किया था।“ उमेश ने कहा, “फाइनल में टीम को मेरी सलाह की जरूरत नहीं है। टीम अच्छा कर रही है और मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा मैच खेलेंगे।”

उमेश फाइनल में टीम के साथ नहीं होंगे क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ रवाना हो जाएंगे। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच दिल्ली और विदर्भ के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 29 दिसंबर को खेला जाएगा।

Virat Kohli

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का नाम बदला, फ़्रीडम होगा नया नाम

Warren Barnes

वारेन बार्नेस ने क्रिकेट मैदान में गेंदबाजों के लिए शुरू किया नया ट्रेंड ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने