बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित

U-19 TEAM INDIA WORLD CHAMPION AGAIN
U-19 TEAM INDIA WORLD CHAMPION AGAIN(Photo Source: Twitter)

भारत की अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत के खाते में ये खिताब चौथी बार आया है. वही अंडर-19 में खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सबसे पहले बिहार सरकार ने घोषणा की थी. बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले अनुकूल राय को बिहार सरकार ने सम्मानित करने का फैसला लिया था. वही अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला लिया है.

भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के तीन खिलाड़ी उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए हैं. वही यूपी से जुड़े इन तीन क्रिकेटरों को उत्तर प्रदेश सरकार और यूपी क्रिकेट संघ नगद पुरस्कार से सम्मानित करेंगी. और क्रिकेटरों का यह सम्मान समारोह अगले महीने होना है. मार्च में यह सम्मान समारोह लखनऊ के अलग-अलग स्थानों पर काफी भव्य रुप से किया जाना है. जिसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समय भी मांगा गया है.

यूपी के इन तीन खिलाड़ियो को किया जाएगा सम्मामित: अगले महीने सम्मानित किए जाने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम उत्तराखंड में जन्मे यूपी के क्रिकेटर आर्यन जुयाल है. जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. दूसरे खिलाड़ी हैं नोएडा के रहने वाले शिवम मावी, और तीसरे खिलाड़ी का नाम शिवा सिंह है जो मुरादाबाद के रहने वाले है.

उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने बताया है कि यूपी से जुड़े तीन क्रिकेटरों को अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर यूपी सरकार ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिया है. और इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समय भी मांगा गया है. और इन खिलाड़ियों को उप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित भी करेंगे लेकिन नगद पुरस्कार की राशि अभी तय नहीं हुई है.