भारतीय टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं वेंकटेश अय्यर - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं वेंकटेश अय्यर

एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे हर चीज के लिए तैयार रहना चाहिए: वेंकटेश अय्यर

Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)

टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या का भविष्य को लेकर फिलहाल कोई साफ तस्वीर नजर नहीं आ रही है। यही वजह है कि भारतीय टीम को अब नए तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की तलाश में है। इसी बीच हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

वेंकटेश अय्यर ने कहा है कि वो टीम की जरूरत के हिसाब से खुद को ढालने को तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि वो ऑलराउंडर की भूमिका को भलीभांति समझते है और वो हर विभाग में टीम के लिए अपना योगदान देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

टीम इंडिया के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं वेंकटेश अय्यर

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान वेंकटेश अय्यर ने कहा कि, “कई विभागों में योगदान देना हमेशा अच्छा होता है। मैं एक ऑलराउंडर हूं और मुझे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में तैयार रहने की जरूरत है। मैं प्रतियोगिता भाग पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता। अगर मुझे चुना जाता है, तो यह मेरा कर्तव्य है कि मैं प्रदर्शन करूं।”

उन्होंने टीम में अपनी भविष्य की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा कि, “मेरे रास्ते में जो भी चुनौती आएगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा। एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे हर चीज के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर मेरा कप्तान मुझे गेंदबाजी करने के लिए कहता है तो मैं ज्यादा से ज्यादा ओवर फेंकूंगा और विकेट लूंगा। अगर मेरा कप्तान मुझे बल्लेबाजी करने के लिए कहता है, तो मैं बीच में जाऊंगा और अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाऊंगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “एक बल्लेबाज के रूप में, मुझे किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार होना चाहिए। इसके लिए मैंने खुद को मानसिक रूप से तैयार किया है। चाहे वह पारी की शुरुआत हो, नंबर 3, नंबर 5, या निचले क्रम, मुझे भेजो, मैं रन बनाऊंगा। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो आपको टीम के अनुसार खेलने की जरूरत होती है। आपको टीम को पहले रखने की जरूरत है।”