टी-20 वर्ल्ड कप 2022: आयरलैंड से मैच हारने के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर ने इंग्लिश टीम का उड़ाया मजाक - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: आयरलैंड से मैच हारने के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर ने इंग्लिश टीम का उड़ाया मजाक

इंग्लैंड को सुपर 12 मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

England vs Ireland (Image Credit- Twitter)
England vs Ireland (Image Credit- Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी-20 विश्व कप 2022 में आज 26 अक्टूबर को इंग्लैंड का सामना आयरलैंड से ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुआ। इस मैच में इंग्लिश टीम को डकवर्थ लुईस नियम (DLS) की वजह से 5 रनों से हार झेलनी पड़ी है।

आयरलैंड से मिली इस हार के बाद भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर कटाक्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने आज इंग्लैंड की हार को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक ट्वीट किया और कहा कि DLS नियम से जीतना शायद अब खेल भावना के विरुद्ध नहीं होगा।

अमित मिश्रा ने किया ट्वीट

मेलबर्न में आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच हुए इस वर्षा बाधित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए थे, क्रीज पर इस समय मोईन अली 24 और लियम लिविंगस्टोन 1 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

लेकिन इसी बीच मैदान पर बारिश ने दस्तक दे दी और इसके बाद एक भी गेंद न फेंकी जा सकी, इसके बाद मैच रेफरी रंजन मदुगले ने इस मैच का रिजल्ट निकालने के लिए डकवर्थ लुईस नियम का सहारा लिया और इसके बाद आयरलैंड मैच को 5 रनों से जीत गया।

इस जीत के बाद टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी-20 मुकाबले खेलने वाले अमित मिश्रा ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का मजाक उड़ाया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस बड़ी जीत के लिए आयरलैंड को बधाई। आशा है कि इंग्लैंड अब यह नहीं कहेगा कि डीएलएस नियम से जीतना खेल भावना के विरुद्ध है।

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ रोया था खेल भावना का रोना

गौरतलब है कि पिछले महीने सितंबर 2022 में जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने गई थी, तो उस सीरीज के आखिरी मैच में भारत की दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया था। इस रन आउट की बदौलत ही टीम इंडिया, हारने वाले मैच को ना सिर्फ जीती थी बल्कि वनडे सीरीज भी 3-0 से अपने नाम किया था।

बता दें कि इस घटना के बाद क्रिकेट गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई थी टीम इंडिया ने यह मुकाबला खेल भावना के विरुद्ध जाकर जीता है। तब से लेकर अब तक नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट को लेकर इस बात की चर्चा है कि क्या इस तरह रन आउट करना खेल भावना के विरुद्ध है या खेल के नियमों के तहत है?