रोहित शर्मा की कप्तानी में अगला टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे युजवेंद्र चहल- दिनेश कार्तिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की कप्तानी में अगला टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे युजवेंद्र चहल- दिनेश कार्तिक

मैं निश्चित हूं कि चहल ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित शर्मा उन पर काफी विश्‍वास करते हैं- दिनेश कार्तिक

Yuzvendra Chahal. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Yuzvendra Chahal. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जमकर तारीफ की है। कार्तिक का मानना है कि ओमान और यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के टीम में जगह नहीं बना पाने के बावजूद चहल ने जिस तरह से अब तक प्रदर्शन किया है वो तारीफ के काबिल है।

बता दें कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मेगा इवेंट के लिए चहल के बजाय युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर को चुना और यह कदम कारगर नहीं हुआ और भारत सुपर 12 फेज से आगे नहीं जा सका। टीम में जगह नहीं पाने की बावजूद चहल ने IPL-2021 के दूसरे फेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की।

चहल की गेंदबाजी के मुरीद हुए दिनेश कार्तिक

क्रिकबज से बातचीत के दौरान कार्तिक ने कहा कि, “उसे वापस आते देखकर बहुत अच्छा लगा। और उन्होंने अपना चरित्र दिखाया। आईपीएल के दूसरे चरण में उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे पता चलता है कि वह एक चैंपियन है। मैं हमेशा उसे बहुत ऊंचा दर्जा देता हूं क्योंकि वह एक शतरंज खिलाड़ी भी है और वे हमेशा सामान्य लोगों की तुलना में कुछ कदम आगे रहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वह हमेशा मेरे लिए एक विशेष विशेषता है। उनके पास अच्छे कौशल, अच्छी विविधताएं हैं और वह एक बहादुर गेंदबाज हैं और आईपीएल में उनका कद अकेले ही बढ़ गया है। उन्हें 2013 में RCB द्वारा 10 लाख में खरीदा गया था, और अब वह बहुमूल्य बन गए हैं और इससे पता चलता है कि उन्होंने समय के साथ सुधार किया है। मुझे यकीन है कि उन्हें फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जाएगा।”

कार्तिक ने चहल के अगले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर कहा कि, “मैं निश्चित हूं कि चहल ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित शर्मा उन पर काफी विश्‍वास करते हैं। उनका रिश्‍ता सिर्फ मैदान के बाहर ही मजबूत नहीं है, बल्कि मैदान पर भी उन दोनों के बीच अच्‍छी बातचीत होती है।”