गौतम गंभीर नहीं बल्कि इशांत शर्मा को बनाया गया दिल्ली टीम का कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर नहीं बल्कि इशांत शर्मा को बनाया गया दिल्ली टीम का कप्तान

Ishant Sharma
Ishant Sharma of India celebrates a wicket. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा जिन्हें आईपीएल नीलामी के दौरान इस बार भी किसी टीम ने लेने में अपनी रूचि नहीं दिखाई उन्हें विजय हजारे ट्राफी के लिए दिल्ली क्रिकेट संघ ने कप्तान बनाने की घोषणा की है. ये घरेलू टूर्नामेंट 5 फरवरी से खेला जाएगा. दिल्ली चयन समिति के प्रमुख अतुल वासन ने 15 सदस्य की टीम को घोषित किया है.

पूरे टूर्नामेंट के लिए रहेंगे उपलब्ध

इशांत शर्मा जिन्हें इस टूर्नामेंट में दिल्ली टीम का कप्तान बनाया गया है हाल में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुयीं टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म दिखाया था जिसके बाद वे वापस देश लौट आयें है और विजय हजारे ट्राफी के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकी वे भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नहीं है.

प्रदीप सांगवान को मिला इनाम

दिल्ली की टीम के लिए हाल में खत्म हुयीं सैयद मुश्ताक़ अली ट्राफी में कप्तानी करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को इस टूर्नामेंट के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इस गेंदबाज को हाल में ही आईपीएल नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम ने खरीदा है.

गंभीर और ऋषभ पंत को भी मिली जगह

गौतम गंभीर जिन्हें आईपीएल में एक बार फिर से दिल्ली की टीम से खेलने का मौका मिलेगा इसके अलावा रणजी में कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत को भी मौका दिया गया है. इस टूर्नामेंट के लिए चयनकर्ताओं ने अंडर 19 टीम के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद को भी शामिल किया है जिन्हें आईपीएल नीलामी के दौरान इस बार किसी भी टीम ने नहीं खरीदा जबकि इस खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल मैच शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

यहाँ पर देखिये दिल्ली की 15 सदस्यीं टीम विजय हजारे ट्राफी के लिए :

ईशांत शर्मा (कप्तान), प्रदीप संगवान (उपकप्तान), गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हिटन दलाल, नीतीश राणा, ध्रुव शौरी, उन्मुक्त चंद, ललित यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खजूरिया, सुबोध भाटी, पवन नेगी, मनन शर्मा, क्षितिज शर्मा.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो