सचिन के कहने पर विनोद कांबली की हो रही है मैदान में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन के कहने पर विनोद कांबली की हो रही है मैदान में वापसी

Vinod Kambli & Sachin Tendulkar
Vinod Kambli & Sachin Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली जल्दी मैदान में वापसी कर रहे हैं. लेकिन विनोद कांबली खेल के मैदान पर बल्लेबाज या बॉलर के रुप में नहीं बल्कि एक कोच के रूप में उतरेंगे. विनोद कांबली मैदान में वापसी अपने दोस्त सचिन तेंदुलकर की वजह से कर रहे हैं. सचिन तेंदुलकर विनोद कांबली भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. और दिग्गज क्रिकेटर रमाकांत आचरेकर के शिष्य भी है.

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और बाएं हाथ के बल्लेबाज विनोद कांबली मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बांद्रा कुर्ला परिसर में एक क्रिकेट कोचिंग अकादमी की लॉन्चिंग के मौके पर मौजूद थे. और इसी अकादमी में विनोद कांबली क्रिकेट कोचिंग सत्र भी शुरू करेंगे वही इस मौके पर विनोद कांबली ने कहा मेरे दोस्त सचिन तेंदुलकर को पता है कि मुझे क्रिकेट कितना पसंद है. और उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं कोचिंग देना शुरू करूं.

विनोद कांबली आगे कहते हैं सचिन नहीं मुझे आगे का रास्ता दिखाया है. और मैं उस पर चलने की कोशिश भी कर रहा हूं कांबली कहते हैं की कोचिंग लेने आने वाले छात्रों को मैं अपने गुरु आचरेकर के दिए गए क्रिकेट के मूल्यों को बारे में छात्रों को बताऊंगा जो उन्होंने मुझे दिया है. ताकि हमारे छात्र भी एक अच्छा क्रिकेटर बन सके.

क्रिकेट के मैदान में विनोद कांबली खिलाड़ी नहीं बल्कि एक कोच के रूप में नजर आ आएंगे. और जिसका श्रेय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को जाता है. विनोद कांबली का कहना है कि क्रिकेट से जब मैंने सन्यास लिया था तो मैं टीवी पर कमेंट्री या विशेषज्ञ बनने के बारे में सोचा था. लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार हमेशा बना रहा. जिसकी वजह से मैं फिर से मैदान में वापसी भी कर रहा हूं.