भारतीय फुटबॉल टीम के समर्थन में विराट कोहली ने फैन्स से की ये अपील - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय फुटबॉल टीम के समर्थन में विराट कोहली ने फैन्स से की ये अपील

Indian cricketer Ajinkya Rahane and Virat Kohli. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
Indian cricketer Ajinkya Rahane and Virat Kohli. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारत में अक्सर ये विवाद देखने को मिलता है कि क्रिकेट को फैन्स अधिक प्यार करते किसी भी और खेल के मुकाबले जिस वजह से कहीं ना कहीं उन्हें अधिक प्रोत्साहन नहीं मिल पाता है. क्रिकेट खिलाड़ियों को एक सेलेब्रिटी के रूप में देखा जाता है जिन्हें काफी सारे लोग पूरे देश में फॉलो करते है. क्रिकेट के लिए ये पागलपन वर्ष 1983 के विश्वकप को जीतने के बाद देश में देखने को मिला था जो हर दिन के साथ आगे बढ़ता चला गया और आज हर कोई अपने पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी की तरह बनने की कोशिश करता है. पूरे देश में सिर्फ क्रिकेट में ही प्रतिभा देखने को नहीं मिलती बल्कि दूसरे खेलों में भी खिलाड़ी अच्छा करते है लेकिन उन्हें फैन्स का समर्थन नहीं मिलने की वजह से कोई उनकी तरफ ध्यान नहीं देता है.

भारतीय फुटबॉल टीम ने पिछले कुछ सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें फैन्स से उतना समर्थन नहीं मिल सका जिसकी उन्हें आशा थी. फुटबॉल भारत में क्रिकेट की तरह प्रसिद्ध नहीं है जितना क्रिकेट. भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री फैन्स से स्टेडियम में उनकी टीम को समर्थन करने के लिए आग्रह किया है.

ये काफी दुखदायी है कि भारतीय फुटबॉल टीम को अपने लिए समर्थन के लिए अपील करनी पड़ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सुनील छेत्री के अपील करने के बाद उन्होंने भी फैन्स से वीडियों सन्देश जारी करके फुटबॉल टीम के समर्थन की बात कही.

फैन्स का समर्थन है खेल में बेहद जरुरी

विराट कोहली ने ट्विटर पर कल एक वीडियों पोस्ट करते हुए पूरे देश के लोगों से ये अपील करते हुए कहा कि वह फुटबॉल टीम का समर्थन करने के लिए स्टेडियम में जाएँ. अपने वीडियों सन्देश में उन्होंने कहा कि “मेरे दोस्त और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के वीडियों को देखने के बाद मैं सभी से ये अपील करना चाहता हूँ कि वह टीम का समर्थन करने के लिए स्टेडियम में जरुर जाएँ क्योंकि किसी भी खेल को आगे बढने के लिए उसको फैन्स का समर्थन मिलना जरुरी है. हमें देश में हर खेल के लिए उतना ही समर्थन देना होगा क्योंकि उसी के बाद हम एक स्पोर्टिंग नेशन कहे जायेंगे.”

यहाँ पर देखिये विराट कोहली का ट्विट :

यहाँ पर देखिये सुनील छेत्री की फैन्स से अपील