in ,

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद विराट कोहली के लिए ट्विटर पर इस तरह आयीं फैन्स की प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने इस शतक के बाद सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली जो कोई और नहीं कर सका था

Virat Kohli century
Virat Kohli celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रही फ्रीडम सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इस सीरीज का पहला शतक बना जो और किसी ने नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ही बनाया. कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 21 वां शतक तीसरे दिन के पहले सेशन में ही पूरा कर लिया.

साल का पहला शतक

विराट कोहली के लिए साल 2018 की शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में वे अपने बल्ले से कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके थे जिसके बाद जहाँ उनकी कप्तानी के लेकर काफी सारे सवाल उठ रहे थे वहीँ बल्ले से भी कुछ ख़ास ना करने के कारण उन्हें आलोचना का शिकार होना पडा लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में कोहली ने अपने सारे आलोचकों को बल्ले से जवाब दे दिया.

दूसरे टेस्ट मैच में लिया मोर्चा

भारतीय टीम के बल्लेबाज पहले टेस्ट की तरह इस टेस्ट मैच में भी अपने बल्ले से अधिक प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे लेकिन कप्तान कोहली ने एक तरफ अकेले मोर्चा लेते हुए भारतीय टीम को इस मैच में बनायें रखने का काम किया जिसके बाद दूसरे दिन कोहली ने भले ही भारतीय टीम के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गयें हो लेकिन कप्तान कोहली उस समय 85 रन बनाकर एक तरफ नाबाद खेल रहे थे और तीसरे दिन जैसे ही सुबह खेल शुरू हुआ तो कोहली ने अपने 65 टेस्ट की 109 वीं पारी में टेस्ट करियर में 21 वां शतक पूरा कर लिया.

सचिन के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

विराट कोहली ने इस शतक के बाद सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली जो कोई और नहीं कर सका था कोहली बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी है. भारतीय टीम पिछले काफी समय से घरेलू धरती पर खेल रही थी जिसमे कोहली का फॉर्म काफी अच्छा चल रहा था लेकिन कोहली के लिए सबसे बड़ी चुनौती के रूप में अपने आप को विदेशी जमीन पर साबित करना था क्योंकी इससे पहले वे टेस्ट में विदेशी जमीन पर उतना अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा है लेकिन कोहली ने इस शतक से बता दिया कि अब वे इस इम्तिहान के लिए भी पूरी तरह से तैयार है.

यहाँ पर देखिये कोहली के शतक के बाद फैन्स ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Vidarbha team

रणजी चैम्पियन विदर्भ टीम के खिलाड़ियों पर होंगी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम की नजरें

Virat Kohli batting

SAvIND,तीसरा दिन: लंच तक भारत का स्कोर 287/8, कोहली-ईशांत क्रीज पर