इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह ना देने पर कप्तान कोहली ने बताया यह कारण - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह ना देने पर कप्तान कोहली ने बताया यह कारण

रविचंद्रन अश्विन को अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

Ravichandran Ashwin and Virat Kohli

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 2 सितंबर से ओवल के मैदान में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम में बदलाव को लेकर लगातार बात की जा रही थी, जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण तीसरे टेस्ट मैच में जिस तरह से भारतीय टीम को पारी और 76 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि चौथे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान ने टॉस हारने के बाद टीम में 2 बदलाव की जानकारी दी जिसमें इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जगह पर शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। इस दौरान कप्तान कोहली ने रवि अश्विन को भी टीम में जगह ना देने के पीछे का कारण भी बताया।

इस बात की सभी ने उम्मीद जताई है कि ओवल मैदान पर खेल के चौथे और 5वें दिन स्पिन गेंदबाज काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। लेकिन भारतीय टीम मैनेजमैंट ने एकमात्र स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा के साथ ही मैच में उतरने का फैसला किया है। कप्तान कोहली ने अश्विन को टीम में शामिल ना किए जाने के पीछे बताया कि इंग्लैंड की टीम में 4 बाएं हाथ कें खिलाड़ी हैं, जो जडेजा के लिए काफी बेहतर साबित होगा।

हम भी गेंदबाजी करना चाहते थे

चौथे टेस्ट मैच में टॉस के समय भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं होता है। अब हम पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। इस टेस्ट मैच में हम 2 बदलाव के साथ उतर रहे हैं, जिसमें इशांत और शमी की जगह उमेश और शार्दुल को शामिल किया गया है।

वहीं हम व्यक्तिगत तौर पर किसी पर अधिक ध्यान नहीं लगा सकते हैं क्योंकि इंग्लैंड की टीम में 4 बाएं हाथ के गेंदबाज हैं, जो जडेजा के लिए काफी बेहतर हो सकता है। इस दौरे के खत्म होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और यह सीरीज काफी अच्छे मोड़ पर खड़ी हुई है।