in ,

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका पहुँचते ही दिखे अलग ही रूप में

विराट अभ्यास सत्र में गेंद को अपने बल्ले से काफी तेज़ी से हिट करते जा रहे थे

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शुक्रवार को पहुँच गयीं थी जहाँ पर टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से खेला जाना है और टीम सीधे होटल चली गयीं जिसके बाद भारतीय टीम आज अपना पहला अभ्यास करने के लिए मैदान में पहुंची थी. पिछले कुछ दिन आराम से बिताने के बाद भारतीय टीम ने आज मैदान पर वापसी की जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम के अभ्यास का एक वीडियों रिलीज किया जिसमे शादी के बाद फिर से टीम की कमान सँभालने वाले विराट कोहली की बल्लेबाजी करते दिखे.

नेट्स पर गेंद को जोर से मार रहे थे

विराट अभ्यास सत्र में गेंद को अपने बल्ले से काफी तेज़ी से हिट करते जा रहे थे. अपने गेंद को बल्ले के बीच से मारने की कोशिश कर रहे थे. कोहली जब गेंद को इस तरह से मार रहे थे तो उसमे से कुछ गेंद को उन्होंने ऑफ से लेग की तरफ मारने की कोशिश की और उसके बाद उन्होंने गेंद को ऑफ पर मारा जिससे वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार करना चाहते है.

यहाँ पर देखिये कोहली को अभ्यास करते हुए

धवन हुए अनफिट

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका पहुंचे हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे की टीम को पहले टेस्ट मैच से एक बड़ा झटका शिखर धवन के रूप में लग गया जो अनफिट होने के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे. धवन को टखने में चोट लगने के कारण अभ्यास करने में तकलीफ महसूस हो रही थी जिसके बाद टीम मैनेजमेंट से उन्हें पहले टेस्ट से बाहर करने का फैसला किया है.

25 साल के सूखे को खत्म करने की कोशिश

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 25 साल से दक्षिण अफ्रीका में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है जिसके बाद विराट और उनकी टीम पर इस सूखे को खत्म करने का जिम्मा रहेगा और इसी लिए भारतीय खिलाड़ियों ने इस दौरे पर अभ्यास मैच खेलने के बजाय अपनी तरह से अभ्यास करने का निर्णय लिया.

Ajinkya Rahane & Steve Smith

राईट टू मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स में बने रह सकते है स्टिव स्मिथ और अजिंक्य

Virat Kohli

सिर्फ एबी डीविलियर्स को आउट करने से हम इस टेस्ट सीरीज को नहीं जीत सकते – विराट कोहली