रोहित शर्मा को लेकर अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने किया यह बड़ा दावा - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा को लेकर अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने किया यह बड़ा दावा

रवि शास्त्री और विराट कोहली ने टी-20 में टीम इंडिया के अगले कप्तान के इशारे के तौर पर रोहित शर्मा का नाम लिया है।

Sunil Gavaskar and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)
Sunil Gavaskar and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का सफर सुपर-12 के साथ खत्म हो गया वहीं इसी के साथ विराट कोहली का टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर भी सफर का अंत देखने को मिला। भले ही भारत मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह नहीं पक्का कर सकी लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली का बतौर कप्तान टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में रिकॉर्ड काफी शानदार ही देखने को मिलता है।

अब सभी को टीम इंडिया के अगले टी-20 कप्तान के ऐलान का इंतजार है। इसी को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि यदि भारतीय टीम लंबे समय और अगले टी-20 वर्ल्ड कप की योजना के अनुसार आगे बढ़ना है तो उन्हें रोहित शर्मा को टीम का अगला टी-20 कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए। रोहित भारतीय टीम को आईसीसी ट्रॉफी अपनी कप्तानी में दिला सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले कोहली और टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इशारों में ही रोहित को टीम इंडिया का अगला टी-20 कप्तान बता दिया था। सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत के दौरान अपने बयान में कहा कि, यदि हमें अगले 2 से 3 सालों के बारे में सोच रहे हैं तो एक बात है लेकिन यदि हम अगले वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी कर रहे हैं तो उसके लिए रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए सबसे पहली पसंद होने चाहिए।

कप्तान के तौर पर रोहित का रिकॉर्ड बेहतर है

हम सभी को पता है कि इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित सबसे सफल कप्तान हैं, जिसमें उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी टीम ने 5 बार खिताब को अपने नाम किया है। जिसको लेकर गावस्कर ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप का अगला संस्करण ऑस्ट्रेलिया में साल 2022 में ही खेला जाना है और भारतीय टीम को उसके बाद इस फॉर्मेट में अगले कप्तान के बारे में सोचना चाहिए जिसमें अभी फिलहाल रोहित ही सबसे बेहतर पसंद हैं।

उनके आईपीएल में मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड को देखते हुए वह पहली पसंद के तौर पर ही होने चाहिए थे। जिसके बाद यदि मुझे यह फैसला लेना होता तो मैं भी अगले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा को ही टीम का कप्तान नियुक्त करता।