in

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच में आजिंक्य रहाणे को खिलाने के दिए संकेत

विराट कोहली से जब तीसरे टेस्ट मैच को लेकर टीम के बारे में पूछा गया जिसमे विशेष रूप से उपकप्तान रहाणे को लेकर तो कोहली ने इस पर जवाब देते

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेलना है जिसके लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच के पहले हुए प्रेस कांफ्रेंस में उपकप्तान आजिंक्य रहाणे को इस आखिरी टेस्ट मैच में शामिल करने की बात को इशारों में कह गयें. भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट मैच को जीतकर अपना सम्मान बचाने की चुनौती होगी क्योंकी वे इस टेस्ट सीरीज को पहले ही हार चुके है और अब इस सीरीज में अपना सफाया होते नहीं देखना चाहते है.

हर विकल्प खुला हुआ है

विराट कोहली से जब तीसरे टेस्ट मैच को लेकर टीम के बारे में पूछा गया जिसमे विशेष रूप से उपकप्तान रहाणे को लेकर तो कोहली ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि “हर तरह के विकल्प इस समय हमारे सामने खुले है. इस टेस्ट मैच में हम चार तेज गेंदबाजों के साथ भी उतर सकते है और मुझे इस बात का पूरा विश्वास है कि दोनों ही टीम इस पर विचार कर रही है. हमने दोनों ही टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को आलआउट किया है और तीसरे टेस्ट मैच में भी हम इसी पर ध्यान दे रहे है.

घास अधिक है पिच पर

विराट कोहली से जब इस प्रेस कांफ्रेंस में इस मैच की पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “ये पिच सेंचुरियन में खेले गयें दूसरे टेस्ट मैच से बिल्कुल ही अलग और मैं ये कह सकता हूँ कि केपटाउन की पिच से ये काफी मिलती है बस इसमें हरी घास अधिक मौजूद है और इसमें गेंदबाजों को बाउंस और पेस अच्छा मिलेगा.”

हर दिन कुछ नया सीखते है

विराट कोहली से जब इस टेस्ट मैच में किस सोच के स्थ उतर रहे है इस पर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मैंने अपने करियर में अभी तक हर दिन कुछ नया सीखने की कोशिश की है और ये प्रक्रिया हर समय मेरे साथ चलने वाली है. जो भी गलतियाँ पीछे की है उनसे सीख कर हमेशा आगे बढ़ते रहना क्योंकी आपको अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सोच को हर समय सकरात्मक रखना पड़ता है.”

Shoaib Akhtar

राजनीति के कारण नहीं मिल रहा है पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों को मौका

Virat Kohli

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर अब सहवाग ने भी साधा निशाना