'इधर से डाल, यहां से आउट करेंगे इसको'- विकेट लेने के लिए कोहली ने बुमराह को दिया खास निर्देश - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘इधर से डाल, यहां से आउट करेंगे इसको’- विकेट लेने के लिए कोहली ने बुमराह को दिया खास निर्देश

चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी।

Jasprit Bumrah and Virat Kohli India vs England
Jasprit Bumrah and Virat Kohli. (Photo by Daniel Kalisz – CA/Cricket Australia via Getty Images)

सेंचुरियन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच में चार दिन का खेल खत्म हो चूका है। इस बीच चौथे दिन के खेल के दौरान दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को आउट करने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली जसप्रीत बुमराह को निर्देश देते हुए दिखे।

चार दिन पुरानी पिच होने के कारण वहां कुछ दरार खुल गई थी जिसे देखने बाद कोहली दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज बुमराह को इसका फायदा उठाने के लिए कह रहे थे। मैच के दौरान कोहली को “जस्सी (जसप्रीत बुमराह), इधर से डाल, यहां से हम इसे आउट कर देंगे।” ये सुनते ही बुमराह तुरंत राउंड द विकेट आकर गेंदबाजी करने लगे।

जसप्रीत बुमराह ने लाल गेंद से दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया। चौथे दिन बुमराह ने 11.5 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 22 रन देकर 2 विकेट झटके। बुमराह ने पहले वेन डर डुसेन को आउट किया। फिर दिन के आखिरी गेंद पर एक तेज यॉर्कर से नाइटवॉचमैन केशव महाराज को चलता किया।

चौथे दिन अफ्रीकी टीम ने गंवाए कुल चार विकेट

चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 40.5 ओवर बल्लेबाजी की और इस दौरान उन्होंने 4 विकेट गंवाए। इस दौरान मेजबान टीम के बल्लेबाज केवल बोर्ड पर 94 रन ही लगा पाए। सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीकी पारी के दूसरे ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद कीगन पीटरसन का विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। बाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने 52* रन बनाए और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का डटकर सामना किया।

इससे पहले दिन में, भारतीय टीम दूसरी पारी में 174 रनों पर ऑलआउट हो गई। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए ऋषभ पंत शीर्ष स्कोरर थे और उन्होंने 34 रन बनाए। कगिसो रबाडा और बाएं हाथ के सीमर मार्को जेनसेन ने चार-चार विकेट झटके और भारतीय बल्लेबाजी क्रम ध्वश्त कर दिया।