विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर अब भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आखिरकार दे दिया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर अब भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आखिरकार दे दिया यह बयान

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में यह भी कहा कि उनके लिए यह सम्मान की बात है कि वह विराट कोहली के साथ काम कर रहे हैं।

Rahul Dravid and Virat Kohli (Image Credit- Twitter)
Rahul Dravid and Virat Kohli (Image Credit- Twitter)

भारतीय क्रिकेट में नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में भी पिछले काफी समय से यह चर्चा साफतौर पर देखने को मिल रही है, कि आखिर विराट कोहली के बल्ले से अगली शतकीय पारी कब देखने को मिलेगी। क्योंकि किसी भी फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक देखे हुए 2 साल बीत चुके हैं और इसके चलते फैंस के साथ अब क्रिकेट विशेषज्ञ भी कोहली के फॉर्म को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं।

इसी को लेकर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि विराट कोहली का आत्मविश्वास काफी बेहतर है और लगातार अभ्यास भी काफी अच्छा कर रहे हैं। वहीं उन्होंने इस दौरान कप्तान के तौर पर टीम को एक अलग मुकाम पर लेकर जाने का काम भी किया है जिसमें मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैं उनके साथ काम कर रहा हूं।

वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली को लेकर यह भरोसा भी जताया कि जल्द ही हम सभी को उनके बल्ले से बड़े रन देखने को मिलेंगे। जिसमें मुख्य कोच ने कप्तान के तौर पर कोहली को इस बात का श्रेय भी दिया कि बाहर चल रही बातों का असर उन्होंने टीम पर बिल्कुल भी कभी नहीं पड़ने दिया और लगातार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सभी को प्रेरणा देने का काम किया।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच से पहले हुई प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, यदि आत्मविश्वास को लगातार बेहतर रखने की बात है तो यह कोई कठिन काम नहीं है। कोहली ने यह बखूबी करके दिखाया है। मैच शुरू होने के बाद कोच के हाथ में अधिक कुछ नहीं रहता है। विराट ने टीम को सही दिशा दिखाने में शानदार तरीके से काम किया है।

मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैं विराट के साथ काम कर रहा हूं और इस समय एक बेहतर सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं और हम सभी को जल्द ही उनके बल्ले से बड़े रन भी देखने को मिलेंगे। हमें उन्हें इस बात का भी श्रेय देना चाहिए कि बाहर चल रही कितनी भी चीजों का असर उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर कभी नहीं पड़ने दिया।

भारतीय टीम इस समय सही दिशा में बढ़ रही है

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में आगे कहा कि कोहली लगातार अभ्यास सत्र में काफी बेहतर तरीके से ट्रेनिंग कर रहे हैं। साथ ही वह टीम के सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बातचीत के जरिए बढ़ाने का काम करते हैं।  जिसमें बाहर काफी सारी बातें लगातार चल रही होती हैं, लेकिन विराट इस मामले में काफी बेहतरीन कप्तान हैं, जिसमें वह इसका असर टीम के साथ किसी भी खिलाड़ी पर पड़ने नहीं देते हैं।